बंद कमरे में पुतिन से मिले बेलारूसी राष्ट्रपति, निकलते ही बिगड़ी हालत तो अस्पताल में भर्ती, दिया गया जहर?

मॉस्को

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के बाद तबियत बिगड़ गई और उन्हें मॉस्को के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। बेलारूस के विपक्षी नेता वालेरी त्सेपल्को ने इसकी जानकारी दी। पुतिन से मुलाकात के बाद लुकाशेंको को मॉस्को के सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल ले जाया गया। बेलारूसी राष्ट्रपति लुकाशेंको को पुतिन के करीबी नेताओं के रूप में जाना जाता था जो यूक्रेन पर उनके हमले का समर्थन कर रहे थे।

त्सेपल्को ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, ‘शुरुआती जानकारी के अनुसार, लुकाशेंकों को पुतिन के साथ बंद कमरे में मीटिंग के बाद तत्काल मॉस्को के क्लिनिकल अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उन्हें मेडिकल केयर में रखा गया है।’ उन्होंने कहा कि बेलारूस के राष्ट्रपति गंभीर हालत के चलते ‘प्रमुख विशेषज्ञों’ की देखरेख में हैं और ‘खून को साफ’ किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, ‘लुकाशेंको की हालत एक से दूसरी जगह ले जाने वाली नहीं है।’

लुकाशेंको को दिया गया जहर?
वालेरी ने कहा कि लुकाशेंको को क्रेमलिन की ओर से जहर देने की आशंका है। उन्होंने दावा किया कि बेलारूसी तानाशाह को बचाने के प्रयास इसलिए किए जा रहे हैं ताकि किसी को ‘शक’ न हो। पिछले कुछ समय से लुकाशेंको के स्वास्थ्य को लेकर अफवाहें चल रही हैं। इस महीने की शुरुआत में लुकाशेंको मॉस्को में विक्ट्री डे परेड के तुरंत बाद रूस से निकल गए थे। उन्होंने पुतिन के साथ दोपहर का लंच भी नहीं किया था।

‘मैं मरने वाला नहीं हूं’
कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि लुकाशेंकों काफी थके हुए लग रहे थे और उनके दाहिने हाथ पर बैंडेज लगा हुआ था। बाद में उन्होंने यह कहते हुए अफवाहों को खारिज कर दिया, ‘मैं मरने वाला नहीं हूं दोस्तों! आपको आने वाले लंबे समय तक मेरे साथ संघर्ष करना होगा।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लुकाशेंको ने मई की शुरुआत में एक मीटिंग के दौरान कहा था कि वह एडेनोवायरस, सामान्य कोल्ड वायरस, से पीड़ित हैं।

About bheldn

Check Also

गुजरात : BJP के खिलाफ क्षत्रिय समाज का आंदोलन तेज, शुरू किया ‘धर्म रथ’

गांधीनगर, राजकोट सीट से भाजपा के उम्मीदवार परसोत्तम रूपाला के बयान के बाद क्षत्रिय समाज …