ईडी का दावा- AAP ने चैरिएट मीडिया को दिए थे गोवा चुनाव में सर्वे के लिए पैसे

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी ने प्राइवेट कंपनी चैरिएट मीडिया से गोवा चुनाव में सर्वे के लिए पैसे लिए थे। यह दावा प्रवर्तन निदेशालय ने किया है। दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के जानकार एक स्रोत ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्र ने कहा कि चैरिअट मीडिया ने कागज पर दिखाया कि भुगतान उनकी फर्म के लिए सेवाएं प्राप्त करने के लिए किया गया था। हालांकि, कंपनी से पैसा पाने वाले वेंडर और व्यक्ति AAP के लिए काम कर रहे थे।

गोवा में सर्वे के लिए दिए गए पैसे, विजय नायर कर रहे थे देखरेख
चैरिअट मीडिया के वित्तीय लेनदेन की जांच में खुलासा हुआ है कि कंपनी मनस्वनी प्रभुने को 1.5 लाख रुपये मासिक वेतन दे रही थी। इसके अलावा, कंपनी ने नकली चालान के आधार पर स्वामी समर्थ इको प्रोडक्ट्स को पांच लाख रुपये का भुगतान किया। सूत्र ने कहा, जब हमने इस मामले में गहराई से जांच की तो पाया कि मनस्वनी प्रभुने और स्वामी समर्थ इको प्रोडक्ट्स ने चैरिअट मीडिया को कोई सेवा प्रदान नहीं की। इसकी बजाय उन्हें गोवा चुनाव के दौरान आप के लिए जमीनी स्तर पर सर्वेक्षण करने का काम सौंपा गया था और विजय नायर उनके काम की देखरेख कर रहे थे।

कंपनी को किया गया लाखों रुपये का भुगतान
सूत्रों ने कहा कि जांच में अपने काम के लिए झूठा दावा करके आप की ओर से चैरिअट मीडिया के गुप्त भुगतान का खुलासा हुआ। सूत्र ने कहा, मुंबई में ग्रेस एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड और गोवा में स्पार्क एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को चैरिअट मीडिया से क्रमश: 6.59 लाख रुपये और चार लाख रुपये का भुगतान प्राप्त हुआ। दोनों कंपनियों ने आप के लिए विज्ञापन होडिर्ंग्स लगाए। भुगतान चेक के माध्यम से किए गए।

चैरिएट मीडिया के बारे में जानिए
चेरिएट प्रोडक्शन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड एक निजी कंपनी है। इसका कार्यालय दिल्ली के नेहरू प्लेस में स्थित है। यह वही कपंनी है जिसके मालिक को दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। कंपनी के मालिक राजेश जोशी को ईडी ने ही गिरफ्तार किया था। जोशी पर गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान कमीशन के पैसे लेने के आरोप थे। ये कमीशन दिल्ली नीति मामले में लिए गए थे।

About bheldn

Check Also

दिग्गज वकील और पूर्व ASG फली एस नरीमन का निधन, 95 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील और देश के पूर्व ASG फली एस नरीमन …