क्या तेजस्वी यादव बनने जा रहे हैं बिहार के मुख्यमंत्री? RJD ने आनन-फानन में बुलाई महागठबंधन की बैठक

पटना

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 12 जून को पटना में प्रस्तावित विपक्षी दलों की बैठक से पहले सोमवार को आरजेडी ने महागठबंधन के तमाम विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। आनन-फानन में बुलाई गई बैठक के चलते पटना के राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि क्या तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। सोमवार को अचानक महागठबंधन के घटक दलों की बैठक पटना के आरजेडी ऑफिस में बुलाई गई। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि इस बैठक में महागठबंधन के तमाम नेताओं को बुलाया गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए यह बैठक बुलाई गई है? इस पर उन्होंने कहा कि बैठक के बाद इस बारे में पता चल पाएगा।

विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे राहुल गांधी?
आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने नवभारत टाइम्स.कॉम से बातचीत में कहा कि तमाम विपक्षी दलों के नेता पटना पहुंचेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या राहुल गांधी विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने पटना आएंगे। इसपर उन्होंने कहा कि सारे लोग, गैर बीजेपी तमाम विपक्षी पार्टियां, उनके नेता और प्रतिनिधि सारे लोग आएंगे। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण होगा। 12 जून को विपक्षी एकता की बैठक के बाद केंद्र की बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। गैर बीजेपी विपक्षी दलों की एकजुटता की मिसाल का बिहार गवाह बनेगा। बिहार लोकतंत्र की जननी है, यह आंदोलनकारियों और जय प्रकाश नारायण की धरती है।

जानिए कब होगी विपक्षी दलों की बैठक
मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी की ओर से देशभर के जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नौ साल जनता को किया बेहाल। बिहार में सत्ताधारी ‘महागठबंधन’ का नेतृत्व कर रहे नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव जैसे भाजपा विरोधी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं । जदयू, राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां एवं अन्य कुछ दल महागठबंधन के घटक हैं। दरअसल, पटना में विपक्षी नेताओं की एक बैठक आयोजित करने का विचार ममता बनर्जी ने दिया था।

विपक्षी एकता अभियान के हिस्से के रूप में, नीतीश कुमार ने न केवल उद्धव ठाकरे और शरद पवार जैसे कांग्रेस के सहयोगियों के साथ, बल्कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जैसे अपने विरोधियों के साथ भी बातचीत की है।

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …