रिटायर्ड IPS ने पहलवान बजरंग पूनिया को दी गोली मारने की धमकी, कुमार विश्वास बोले- ईश्वर इन्हें सद्बुद्धि दें

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाकर एक महीने से भी अधिक समय से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों और पुलिस के बीच रविवार को झड़प देखने को मिली।जिसके बाद पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया था। इसके अलावा जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों की ओर से लगाए गए टेंट को भी पुलिस ने हटा दिया। हालांकि अब पुलिस ने पहलवानों को रिहा कर दिया है।इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी माहौल गर्म रहा। इस घटनाक्रम पर एक पूर्व आईपीएस अफसर ने ऐसा ट्वीट किया जिस पर कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रिटायर्ड IPS ने पहलवान बजरंग पूनिया को दी धमकी
पूर्व आईपीएस अधिकारी एनसी अस्थाना ने रविवार (28 मई) को पहलवानों के ऊपर पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराते हुए लिखा कि “ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है। दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है। उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी। मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है। फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!” अस्थाना के ट्वीट पर कई सारे यूजर ने आलोचना करते हुए प्रतिक्रिया दी है। इस पर कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया है।

कुमार विश्वास ने किया ट्वीट
पूर्व आईपीएस अधिकारी एनसी अस्थाना के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कुमार विश्वास ने लिखा की किसान-आंदोलन के समय बालकनी में कैक्टस उगाने वाले फेसबुक-क्रांतिकारी जब किसानों को गालियां दे रहे थे तब भी कहा था आज फिर कह रहा हूं कि “आप किसी भी आंदोलन के मुद्दे से सहमत-असहमत हो सकते हैं किंतु दोनों पक्षों को कम से कम संवैधानिक मर्यादा व संवेदनशीलता तो रखनी ही होगी। ओछी-भाषा, अहंकार व हठधर्मिता आपको सुकून व वांछित कृपा तो दे सकते है किंतु भारत नामक समावेशी-विचार के विपरीत जाते है। ईश्वर सद्बुद्धि दें और समय रहते न्याय करे।

बजरंग पूनिया ने भी दी प्रतिक्रिया
वहीं बजरंग पूनिया ने लिखा कि “ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने। कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली। ये ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो ये भी सही।”

About bheldn

Check Also

टमाटर 60 तो बीन्स 50 रुपये किलो… जानें दिल्ली में अचानक क्यों बढ़ गए सब्जियों के रेट

नई दिल्ली, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बारिश में देरी के कारण फसल को हुए …