100 फीट गहरी खाई में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, मनसा माता के दर्शन लौट रहे 8 महिला श्रद्धालुओं की मौत और 22 घायल

झुंझुनूं

राजस्थान में जहां मौसम के चलते लगातार हादसे सामने आ रहे हैं। वहीं इसी बीच सोमवार को झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में भी एक दुर्घटना घट गई, जिसने कई लोगों की जिंदगियों को लील लिया। दरअसल, यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली शाम करीब 6 बजे पहाड़ी से खाई में गिर गई। इस हादसे में 8 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई है । इनमें 6 महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। वहीं दो महिलाओं ने उदयपुरवाटी सीएचसी में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयंकर था कि अभी मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसे में 22 अन्य घायल भी हुए हैं, जिन्हें एंबुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया है।

100 फीट गहरी खाई में गिर ट्रैक्टर ट्रॉली
वहीं 6 गंभीर घायलों को रात 8 बजे के करीब झुंझुनूं के बीडीके हॉस्पिटल लाया गया है। ये लोग झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में स्थित मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे थे। हादसे में घायल एक युवक ने बताया कि पचलंगी के नजदीक राजीवपुरा के सभी ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। लौटते समय मनसा माता मंदिर से करीब एक किमी ही चले थे कि ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रैक्टर ढलान पर बेकाबू हुआ तो ड्राइवर पहले ही कूदकर भाग गया। इसके बाद बेकाबू ट्रैक्टर ट्रॉली लहराते हुए पहले बिजली के पोल से टकराई और बाद में कई बार पलटते हुए 100 फीट गहरी खाई में गिर गई।

घायलों में भी ज्यादातर संख्या महिलाओं की
ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 40 से ज्यादा महिलाएं और बच्चे चिल्लाने लगे। मौके पर मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता। वहां से कुछ लोग भागकर कार्यक्रम स्थल गए और मदद मांगी। हादसे की सूचना मिलते ही उदयपुरवाटी हॉस्पिटल के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। घायलों को निजी वाहनों और एंबुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। एक के बाद एक एंबुलेंस हॉस्पिटल पहुंचने लगीं है। घायलों में भी ज्यादातर संख्या महिलाओं की है। मनसा माता मंदिर में दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसलिए मंदिर में 24 मई से धार्मिक आयोजन चल रहे थे। सोमवार को मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और भोजन प्रसादी का कार्यक्रम था, जिसमें बड़ी संख्या में आस-पास के ग्रामीण इलाकों से लोग आए थे।

About bheldn

Check Also

कांवड़ यात्रा: मजहब देख कर सामान खरीदने की वकालत करने वालों को हरिद्वार से आया यह वीडियो जरूर देखना चाहिए

हरिद्वार, कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपनी नेमप्लेट लगाने के यूपी …