रायुडू-जडेजा को ट्रॉफी दे किनारे हो गए धोनी, कप्तान का यह अंदाज बहुत कुछ कहता है

अहमदाबाद

आईपीएल 2023 अब समाप्त हो चुका है और टूर्नामेंट के चैंपियन एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स बन गई है। माही ने अपनी कप्तानी में सीएसके को पांचवीं बार आईपीएल का चैंपियन बना दिया है। 29 मई को शुरू हुए फाइनल में चेन्नई ने गत विजेता गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा दिया। सुपर किंग्स के आईपीएल जीतने के बाद अंदर से हर एक भारतीय फैन खुश था। क्योंकि यह धोनी का अंतिम आईपीएल मैच भी साबित हो सकता है। वहीं जब फाइनल जीतने के बाद चमचमाती ट्रॉफी कलेक्ट करने की बारी आई तो कप्तान धोनी ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया। शायद ही उनसे सेल्फलेस कप्तान कोई होगा।

धोनी ने रायुडू और जडेजा से कलेक्ट करवाई ट्रॉफी
फाइनल जीतने के बाद जब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ट्रॉफी कलेक्ट करने के लिए बुलाया गया। तो धोनी ने वहां अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल रहे अंबाती रायुडू और मैच जिताने वाले रविंद्र जडेजा को भी बुलाया। ऐसे में ट्रॉफी धोनी ने रायुडू और जडेजा से कलेक्ट करवाई और वह खुद बराबर में खड़े रहे। धोनी की यह अदा फैंस को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। माही हमेशा की तरह इस बार भी ट्रॉफी सेलेब्रेशन के दौरान सबसे कौने में सपोर्ट स्टाफ के साथ खड़े हुए नजर आए और उन्होंने युवा खिलाड़ियों को जीत का जश्न मानाने दिया। आईपीएल ने खुद ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक वीडियो शेयर की है, जिसमें चेन्नई के सेलिब्रेशन के दौरान धोनी कौने में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

5 विकेट से जीती चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 214 रन बोर्ड पर लगा दिए थे और चेन्नई के सामने 215 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। टाइटंस की ओर से सर्वाधिक 96 रन साई सुदर्शन ने बनाए। जबकि रिद्धिमान साहा ने भी 54 रन की शानदार पारी खेली।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 171 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने शानदार शुरुआत की थी। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायुडू ने विस्फोटक पारी खेली। वहीं फिर अंत में 1 छक्का और चौका लगाकर रविंद्र जडेजा ने चेन्नई के लिए शानदार अंदाज में फिनिश किया और 5 विकेट से चेन्नई को जिता दिया।

About bheldn

Check Also

टी20 विश्व कप से कटेगा शुभमन और यशस्वी का पत्ता? पूर्व कप्तान ने बताई होनी चाहिए टीम

नई दिल्ली पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि विराट कोहली टी20 क्रिकेट में …