महाराष्ट्र के परभणी में मॉब लांचिंग, भीड़ ने एक नाबालिग सिख बच्चे को चोर समझ कर मार डाला

मुंबई

महाराष्ट्र के परभणी से एक विचलित करने वाली घटना सामने आई है। यहां भीड़ ने चोर समझ कर तीन सिख समुदायके बच्चों को बुरी तरह पीटा। इसमें से एक 14 साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि दो को बचाकर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले में चार आरोपी अरेस्ट किए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में कुल 9 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुख्य आरोपी ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच अकरम पटेल को भी गिरफ्तार किया है। इस घटना को लेकर अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

महाराष्ट्र के परभणी तहसील के उखलद गांव मे तीन नाबालिग को बकरी चोरी के शक के बुनियाद पर भीड़ ने जमकर पिटाई की। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को छुड़ाया। इनमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना शनिवार देर रात की है। तीनों की पहचान कृपाणसिंह भोंड , गोरासिंह टाक और अरुणसिंह टाक के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों बाइक से जा रहे थे। गांववालों ने चोर समझकर तीनों की जमकर पिटाई की।

पुलिस ने बच्चों को भीड़ से छुड़ाया
ग्रामीणों ने पुलिस को कॉल करके सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों नाबालिग को अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान कृपाणसिंह भोंड की मौत हो गई। मॉब लिंचिंग का एक वीडियो भी सामने आया है।

सुखबीर बादल का ट्वीट
उधर इस घटना को लेकर अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रतिक्रिया दी है। सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र में तीन सिख नाबालिगों की अमानवीय और क्रूर लिंचिंग से पूरा समुदाय स्तब्ध है। पहले से ही पीड़ित सिख समुदाय के खिलाफ जघन्य और अक्षम्य आक्रोश है।’ उन्होंने महाराष्ट्र सीएम ऑफिस, डीजीपी और राज्यपाल को टैग करते हुए लिखा, ‘दोषियों को सजा सुनिश्चित की जानी चाहिए।’

About bheldn

Check Also

सात फेरों की गांठ खोलकर दुल्‍हन बोली- शादी नहीं करनी, वजह सुनकर सब रह गए हैरान

कानपुर: कानपुर में बाराती उस समय हैरान रह गए जब दुल्‍हन ने चौथा फेरा लेने …