बृजभूषण की कृपा से नहीं तप और साधना से मिले मेडल… दीपेंद्र हुड्डा ने की पहलवानों से यह अपील

चंडीगढ़

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदर्शनकारी खिलाड़ियों से अपील की है कि वे अपना मेडल गंगा में न बहाएं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ये मेडल उन्हें बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की कृपा से नहीं मिले हैं। पिछले दिनों जंतर-मंतर पर दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर कार्रवाई कर उनके प्रदर्शन को उखाड़ दिया था। नाराज रेसलर्स ने अब गंगा नदी में अपने मेडल बहाने की बात कही है।

दीपेंद्र हुड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों से मेरी अपील है कि अपने मेडल गंगा में न बहाएं। आपको ये मेडल भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की कृपा से नहीं मिले हैं अपितु वर्षों के तप और साधना से मिले हैं।’

हुड्डा ने ट्वीट में क्या लिखा?
हुड्डा ने आगे लिखा, ‘निःसंदेह पिछले दिनों खिलाड़ियों साथ बेहद बर्बरतापूर्ण व्यवहार हुआ है, जिससे सारा देश दुःखी है। ये वही भूमि है जहां एक नारी का चीरहरण करने का प्रयास किया गया था, परिणामस्वरूप महाभारत हुआ।’दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट में लिखा, ‘सरकार को चेताना चाहता हूं कि समय रहते अहंकार छोड़कर राजधर्म का पालन करते हुए खिलाड़ियों की आवाज सुने और उन्हें न्याय दिलाए।’

गंगा में बहाएंगे मेडल
दिल्ली पुलिस की तरफ से हिरासत में लिए गए और जंतर-मंतर में धरना स्थल से हटाए गए देश के शीर्ष पहलवानों ने कहा कि वे कड़ी मेहनत से जीते अपने पदक गंगा नदी में बहा देंगे और इंडिया गेट पर ‘आमरण अनशन’ पर बैठेंगे। रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में कहा कि पहलवान मंगलवार को शाम छह बजे पदकों को पवित्र नदी में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार जाएंगे।

साक्षी ने बयान में कहा, ‘पदक हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं। हम इन्हें गंगा में बहाने जा रहे हैं क्योंकि वह गंगा मां है। इनके गंगा में बहने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।’ साक्षी की साथी पहलवान विनेश फोगाट ने भी इस बयान को शेयर किया।

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …