ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में कराया धर्म परिवर्तन, जब बेटा 5 वक्‍त घर से बाहर जाने लगा तो खुला राज

गाज‍ियाबाद

गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का एक अनोखा मामला सामने आया है। शहर के कविनगर इलाके में रहने वाले एक शख्‍स ने अपने नाबालिग बेटे की आदतों में कुछ बदलाव देखा। जब उन्‍होंने उससे पूछा तो उसने बात टाल दी। लेकिन जब वह मामले की तह में गए तो पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग के फेर में उनका लड़का एक ऐसे गैंग के फंदे में फंस गया था जिसने बातों-बातों में लुभाकर उसका धर्म परिवर्तन ही करा दिया था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

कविनगर में एक शख्‍स ने देखा कि उनका बेटा दिन में पांच बार घर से बाहर चुपचाप कहीं चला जाता था। कई बार वह काफी देर बाद वापस लौटता था। पूछने पर बताया कि उसने जिम जॉइन की है। लेकिन एक बार पीछा किया तो पता चला कि वह संजय नगर सेक्‍टर 23 के एक धर्मस्‍थल में नमाज पढ़ने जाया करता था।

जब पिता ने पूछताछ की तो बेटे ने बताया कि उसने इस्‍लाम अपना लिया है। जब पिता ने बेटे के लैपटॉप की जांच की पता चला कि उसमें इस्‍लाम से जुड़ी धार्मिक जानकारी के अलावा कानून विरोधी चीजें भी मिलीं। उन्‍हें डर लगा कि कहीं अनजाने ही उनके बेटे का इस्‍तेमाल जिहाद जैसी देश विरोधी गतिविध‍ियों में न होने लगे।

पुलिस जांच में पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिए बेटे का संपर्क मुंबई के एक युवक बद्दो से हो गया था। धीरे-धीरे वह बद्दो के प्रभाव में आता गया और उसने धर्मपरिवर्तन कर लिया। वह बद्दो के अलावा और भी कई लोगों से घंटों बातें किया करता था। उनके नंबर भी मिल गए हैं। बेटा इस कदर उनके प्रभाव में था कि घर छोड़कर दूसरे संप्रदाय के धर्मस्‍थल में जाकर रहने की बात करने लगा था।

फिलहाल, पिता ने मंगलवार को पुलिस कमिश्‍नर से मुलाकात की है। एसपी कविनगर का कहना है कि मुंबई निवासी बद्दो और दूसरे लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच हो रही है, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …