प्रयागराज नगर निगम में तिरंगे का अपमान, मीटिंग हॉल में बना दिया खिड़की का पर्दा

प्रयागराज,

प्रयागराज नगर निगम में देश की शान और पहचान तिरेंगे के अपमान का मामला सामने आया है. तिरंगे के अपमान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. पर्दे की जगह खिड़की में तिरंगे का ही पर्दा लगा दिया गया.प्रयागराज नगर निगम सदन के मीटिंग हॉल में मेयर की कुर्सी के पीछे की खिड़की में तिरंगे को ही पर्दा बनाकर लगा दिया गया था. किसी ने इसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

प्रयागराज निगर निगम में पहले कुल 80 वार्ड हुआ करता था जिसके में कुल 80 पार्षद थे. लेकिन 2023 में वार्डों की संख्या बढ़कर 100 कर दिया गया. मीटिंग हॉल में 20 बढ़े पार्षदों के बैठने की व्यवस्था की जा रही थी.इसी को लेकर सदन में रैनोवेशन का काम चल रहा है था. प्रयागराज नगर निगम सदन में कई दिनों से रंगाई- पुताई हो रही है. टूटी दीवारों और फर्शों की भी मरम्मत की जा रही है ताकि हॉल को और सुंदर बनाया जा सके.

प्रयागराज के मेयर गणेश केसरवानी के मुताबिक सदन हॉल की रंगाई-पुताई का काम चल रहा है. किसी व्यक्ति ने यह काम (तिरंगे का पर्दा) नासमझी में कर दिया है. जिसने भी यह किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.प्रयागराज मंडल में प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर और प्रतापगढ़ शामिल हैं. इसमें से प्रयागराज नगर निगम है, जबकि बाकी तीन जिलों में नगर पालिका और नगर पंचायत की सीटें हैं. प्रयागराज में नगर निगम के लिए पहले चरण में यूपी के 8 मंडलों के साथ मतदान हुआ था. इसमें कुल 31.45% प्रतिशत मतदान हुआ. पहले चरण के चुनाव में सबसे कम मतदान प्रयागराज में ही हुआ था.

 

About bheldn

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ ECI में शिकायत, कांग्रेस प्रत्याशी बोले- घबराहट में संवैधानिक पद की मर्यादा भूले

मुरैना , लोकसभा चुनाव की वोटिंग तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक …