इमरान खान और पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख में जुबानी जंग, फिर जेल जाएंगे PTI नेता, आज अहम दिन

इस्‍लामाबाद

पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर और पीटीआई नेता इमरान खान के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इमरान खान ने पाकिस्‍तानी सेना पर आरोप लगाया है कि वह पिछले 70 साल से सत्‍ता में है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान मूर्खों का स्‍वर्ग है। वहीं सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने भी इमरान खान और उनकी पार्टी पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है। मुनीर ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना और जनता के बीच दरार डालने की कोशिश की गई थी। इस बीच आज इमरान खान को लाहौर के कोर कमांडर के घर को जलाने मामले में संयुक्‍त जांच टीम ने बुलाया है।

इमरान ने आशंका जताई है कि उन्‍हें अरेस्‍ट किया जा सकता है। इमरान खान को आज शाम 4 बजे पुलिस मुख्‍यालय में पेश होना है। इस बीच आर्मी चीफ ने इमरान पर जोरदार निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि विदेशी ताकतों और घरेलू तत्‍वों के बीच सांठगांठ का खुलासा हो गया है। उन्‍होंने क्‍वेटा सैन्‍य ठिकाने के दौरे के दौरान यह बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की जनता और सेना के बीच में दरार डालने की कोशिश थी जिसे कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा।

इमरान और बुशरा नहीं जा पाएंगे विदेश
जनरल मुनीर ने कहा कि पाकिस्‍तान में अस्थिरता फैलाने की योजना थी। इस बीच इमरान खान ने सेना पर एक बार फिर से जोरदार हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि सेना ने प्रत्‍यक्ष या अप्रत्‍यक्ष रूप से पिछले 70 साल से देश पर शासन किया है। बीबीसी से बातचीत में कहा कि इस बात की आशंका है कि उन्‍हें जेल भेजा जा सकता है। इस बीच पाकिस्तान के अधिकारियों ने इमरान खान का नाम 19 करोड़ पाउंड के समझौते के मामले में उन्हें विदेश जाने से रोकने के लिए ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ (ईसीएल) में डाल दिया है।

मीडिया रिपोर्टों में सोमवार को यह बात कही गई। जियो न्यूज के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री, जिन्हें पिछले साल अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटा दिया गया था, फिलहाल कई मामलों का सामना कर रहे हैं, जिसमें ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी से करोड़ों पाउंड के हस्तांतरण और 19 लाख पाउंड का समझौता मामला भी शामिल है। इस मामले में उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी आरोपी हैं। खान को इसी महीने की शुरुआत में इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से रेंजर्स द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तार के बाद देशव्यापी हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

About bheldn

Check Also

इजरायल के हमले ने दिखाया, ईरान के एयर डिफेंस सिस्टम से पार पा सकती हैं उसकी मिसाइलें

तेल अवीव ईरान की ओर से 13-14 अप्रैल की रात इजरायल पर हमला बोला गया …