नाबालिग की पहचान उजागर करने वाले के खिलाफ दर्ज हो FIR, DCW का दिल्ली पुलिस को नोटिस

नई दिल्ली

भारतीय रेसलर्स और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के निवर्तमान प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के बीच चल रहे विवाद में हर रोज एक नया मोड़ रहा है। बयानबाजी का दौर धरने के 37 दिन बाद भी जारी है। बृजभूषण सिंह के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें एक नाबालिग लड़की भी शामिल है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आरोप है कि नाबालिग की पहचान उजागर करने की कोशिश की जा रही है।

दिल्ली महिला आयोग ने जारी किया नोटिस
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को पुलिस को नोटिस जारी कर भाजपा सांसद तथा भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली नाबालिग पहलवान की पहचान उजागर करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की । यह शख्स खुद को लड़की का चाचा बता रहा है और उन्होंने बयान दिया था कि लड़की बालिग है।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके दी जानकारी
मालीवाल ने ट्वीट किया, “एक आदमी खुद को बृज भूषण के खिलाफ शिकायत देने वाली नाबालिग बच्ची का चाचा बताकर, उसके काग़ज़ात प्रेस में दिखाकर लड़की की पहचान उजागर कर रहा है। मैं पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। इस आदमी के खिलाफ पॉक्सो के तहत प्राथमिकी दर्ज हो। क्या इसलिए ही बृजभूषण को खुला छोड़ रखा है ताकि पीड़िता पर दबाव बना सके?”

बृजभूषण पर पॉक्सो अधिनियम के तहत दर्ज की गई है FIR
डीसीडब्ल्यू के मुताबिक, एक नाबालिग लड़की सहित कुछ महिला पहलवानों ने आरोप लगाया है कि सिंह ने उनका यौन उत्पीड़न किया। मामले में उनके खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया पर अब एक वीडियो प्रसारित किया जा रहा है जिसमें नाबालिग शिकायतकर्ता का चाचा होने का दावा करने वाला एक व्यक्ति उसकी पहचान बताता है।

ऐसा करना यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत अपराध है। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि पुलिस लड़की की पहचान उजागर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करे और इसकी एक प्रति तथा अन्य विवरण प्रदान करे। आयोग ने पुलिस को छह जून को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए कहा है।

 

About bheldn

Check Also

मोदी की बातों को वाहियात बताने वाले मुस्लिम नेता पर गिरी गाज, BJP ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

बीकानेर/जयपुर राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी ने बड़ा …