सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर लगा दी पोस्टर! पहलवानों का समर्थन करने का बना रहे दबाव

नई दिल्ली

भारत के शीर्ष पहलवान पिछले महीने से डब्ल्यूएफआई चीफ बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों ने उनके खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं पहलवानों को पिछले हफ्ते जंतर-मंतर से हटा दिया गया था। अब इस वक्त सबसे बड़ी खबर यह आ रही है कि यूथ कांग्रेस ने भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर पोस्टर लगाया था। उस पोस्टर पर लिखा था कि, ‘ पहलवानों के मुद्दे पर ध्यान दो’। हालांकि पुलिस ने वह अब पोस्टर हटा दिया है।

आपको बता दें कि पहलवानों को हाल ही में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था, लेकिन उसके बाद रिहा भी कर दिया था। हालांकि रिहा होने के बाद पहलवानों ने एक बड़ा कदम उठाने की ठानी है। बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक जैसे दिग्गज पहलवानों ने सोशल मीडिया पर एक पत्र साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि वह अब अपने मेडल गंगा में बहा देंगे। वह 30 मई को हरिद्वार भी पहुंचे। लेकिन वह रुक गए। उन्होंने सरकार को अपनी मांगे पूरी करने के लिए 5 दिन का और समय दिया है।

अप्रैल के महीने से बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान धरने पर बैठे हैं। वह भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी चाहते हैं। डब्ल्यूएफआई चीफ के खिलाफ उन्होंने महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है, लेकिन अब तक उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिला है।

About bheldn

Check Also

आ गया हूं, अब मैं डराऊंगा… सूर्यकुमार की एंट्री से दहल गई RCB, यूं मार-मारकर बनाया भर्ता

मुंबई टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दिसंबर में चोटिल हो गए …