कांग्रेस को करप्शन के मुद्दे पर घेर कर क्या मैसेज देने चाहते थे मोदी, राजस्थान में बीजेपी का ये प्लान जानिए

अजमेर

राजस्थान में चुनावी समर शुरू हो गया है। बीजेपी की ओर से अजमेर में पीएम मोदी की जनसभा करवाकर यह साफ कर दिया है कि आने वाले दिनों में पार्टी बड़े प्लान के साथ कांग्रेस को घेरने की कोशिश करेगी। बुधवार को पीएम मोदी की रैली के दौरान भी बीजेपी ने जमकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण पर एक मुद्दे पर खास फोकस रखा। वो है भ्रष्टाचार का मुद्दा । पीएम मोदी ने बीजेपी सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कांग्रेस को करप्शन के मुद्दे पर सबसे ज्यादा घेरा। लगभग आधे घंटे चले भाषण में पीएम मोदी ने बार बार यही कहते नजर आए कि कांग्रेस के करप्शन के चलते देश का विकास रूका रहा।

करप्शन के मुद्दे पर फोकस की यह वजह
केंद्र सरकार के नौ साल के जश्न को लेकर हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को सरकार की उपलब्धियां गिनानी थी। लिहाजा पीएम मोदी ने अपने भाषण में राजस्थान के स्थानीय मुद्दों पर फोकस करने के बजाए उस मुद्दे को उठाया, जिससे वो अपनी सरकार को पूर्ववर्ती सरकार से बेहतर बता सके। लिहाजा पीएम मोदी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस को करप्शन के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की।

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस 85 परसेंट कमीशन की पार्टी
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस को कमीशन वाली पार्टी बता दिया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जिक्र करते हुए कहा कि राजीव गांधी खुद सावर्जनिक तौर कह चुके थे कि वो1 रुपए भेजते हैं तो 100 पैसे में 85 पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। लेकिन वर्तमान में विकास का पैसा सिर्फ और सिर्फ विकास के काम आता है। इसके अलावा भूतपूर्व सैनिकों की पेंशन और एरियर , किसान और अन्य मुद्दों पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस की पूववर्ती सरकार को घेरा।

सिर्फ एक बार गहलोत पायलट की लड़ाई पर तंज
पीएम मोदी ने अपने भाषण में सिर्फ एक बार ही राजस्थान की सियासी लड़ाई का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें राजस्थान की जनता ने आर्शीवाद देने के साथ एक जनादेश और दिया था। लेकि लेकिन इसके बदले उन्हें क्या मिला अस्थिरता और अराजकता। यहां मंत्री, सीएम और विधायक आपस में लड़ने में व्यस्त हैं।

About bheldn

Check Also

कांवड़ यात्रा: मजहब देख कर सामान खरीदने की वकालत करने वालों को हरिद्वार से आया यह वीडियो जरूर देखना चाहिए

हरिद्वार, कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपनी नेमप्लेट लगाने के यूपी …