महिला पत्रकार के सवाल पर भागने क्यों लगीं मीनाक्षी लेखी? वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्‍ली

पहलवानों के धरना-प्रदर्शन पर केंद्र सरकार का रवैया विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा। मंगलवार को पहलवान अपने मेडल गंगा में बहाने हरिद्वार पहुंच गए थे। उन्हें किसी तरह समझा-बुझाकर रोक लिया गया। इधर दिल्‍ली में भी माहौल गर्म था। जंतर-मंतर से पहलवानों को जबरन हटाने के बाद सरकार घिर गई। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी मामले की गूंज सुनाई दी। विदेश मामलों और संस्कृति मंत्रालय में राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को पत्रकारों ने घेर लिया। आम आदमी पार्टी ने इस वाकये का वीडियो शेयर किया है। लेखी से एक महिला पत्रकार ने पहलवानों को लेकर सवाल पूछा। लेखी से पूछा गया कि ‘आप महिला सांसद हैं, इस मुद्दे पर चुप क्‍यों हैं? प्रधानमंत्री क्‍यों चुप हैं?’ वीडियो में दिखता है कि लेखी वहां से निकल रही होती हैं, सवाल सुनकर उनके कदमों की रफ्तार खासी तेज हो जाती है। अपने स्टाफ से कहती हैं- चलो… चलो… इसके बाद लेखी कहती हैं कि कानून के तहत प्रक्रिया चल रही है। चुप्पी पर सवाल होता है तो लेखी अपनी कार में सवार होती हैं और दरवाजा बंद कर लेती हैं।

विपक्षी दलों के निशाने पर आईं मीनाक्षी लेखी
सवालों से बचकर भागतीं केंद्रीय मंत्री का यह वीडियो खूब शेयर हो रहा है। AAP ने इसे मेन ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। कैप्शन में लिखा, ‘पहलवानों से जुड़े सवाल को सुनकर सरपट भागी ‘बेशर्म मंत्री’ मीनाक्षी लेखी’। कांग्रेस ने भी वीडियो ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि ‘महिला पहलवानों के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दी तीखी प्रतिक्रिया।’ वीडियो पर कई ट्विटर यूजर्स ने मजाकिया लहजे में कहा कि अगला मेडल तो लेखी को ही मिलना चाहिए। लेखी से जब यह सवाल हुआ, तब वह हज यात्रा से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल हो रही थीं।

पहलवानों ने दिया 5 दिन का अल्‍टीमेटम
किसान नेता और बलियान खाप प्रमुख नरेश टिकैत ने पहलवानों को मेडल गंगा में बहाने से रोक लिया। साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित आंदोलनकारी पहलवानों ने अपने पदक टिकैत को सौंप दिए। टिकैत ने कहा, अभी तक सरकार की ओर से कोई भी पहलवानों से बात करने नहीं आया है। टिकैत ने पहलवानों के साथ मिलकर अब सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है।

About bheldn

Check Also

मोदी की बातों को वाहियात बताने वाले मुस्लिम नेता पर गिरी गाज, BJP ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

बीकानेर/जयपुर राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी ने बड़ा …