युवकों को बचाने के लिए समुद्र में कूदे BJP विधायक, लहरों में फंसे तीन की बचाई जान

अहमदाबाद

अमरेली जिले की राजुला विधानसभा से बीजेपी के विधायक हीरा सोलंकी की दिलेरी की खूब तारीफ हो रही है। राजुला के पटवा बीच में नहाने गए युवकों के डूबने पर विधायक ने खुद समुद्र में छलांग लगा दी और रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसके चलते चार में से तीन युवकों की जान बचा ली गई। विधायक हीरा सोलंकी ने एक युवक को नहीं बचा पाने पर दुख व्यक्त किया है। युवकों को बचाने समुद्र में खुद कूदने के लिए विधायक की दिलेरी की तारीफ हो रही है। विधायक जब रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे थे उसी समय पर हाई टाइड का भी खतरा था, लेकिन विधायक ने जान की परवाह किए बिना युवकों की जान बचाई।

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे विधायक
हीरो सोलंकी अमरेली जिले की राजुल विधानसभा से विधायक है। उनकी विधानसभा क्षेत्र के पटवा गांव के कुछ युवक समुद्र में नहाने के लिए गए थे। नहाने के दौरान जब युवक समुद्र की लहरों के बीच फंसे तो विधायक मोटरसाइकिल से बीच पर पहुंचे और वहां पर नाव की मदद से युवकों को समुद्र के बीच निकालने की जद्दोजहद शुरू की। समुद्र की लहरों के बीच फंसे युवकों को बचाने के लिए विधायक ने खुद समुद्र में छलांग लगा दी। मौके पर पहुंचे प्रशासन की टीम की मदद से तीन युवकों को रेस्क्यू कर लिया गया। इसके बाद विधायक ने चौथे युवक की तलाश के लिए खुद समुद्र की खाक छानी आखिर में जब युवक का शव मिला तो उसे परिवार को सौंपा गया।

विधायक की हिम्मत की तारीफ
समुद्र में युवकों के डूबने की सूचना पर तत्परता दिखाने और उन्हें बचाने के लिए खुद समुद्र में कूदने के लिए विधायक की अमरेली के साथ सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है, हालांकि राजुला के विधायक हीरा सोलंकी ने चौथे युवक को नहीं बचा पाने पर दु:ख भी जताया है। जानकारी के अनुसार विजय गुजरिया, निकुल गुजरिया, जीवन गुजरिया के साथ कल्पेश शियाल नाम के चार युवक समुद्र में नहाने गए थे। रेस्क्यू ऑपरेशन में तीन युवकों को बचा लिया गया लेकिन जीवन गुजरिया को जिंदगी नहीं बच पाई।

तीसरी बार बने हैं विधायक
हीरा सोलंकी तीसरी बार विधायक बने हैं। वे पहली बार 2007 में विधायक बने थे। इसके बाद वे 2012 के चुनाव में जीते थे, लेकिन 2017 के विधानसभा चुनावों में हीरा साेलंकी को कांग्रेस के अंबरीश डेर ने हरा दिया था। 2022 में हीरा साेलंकी ने अंबरीश डेर को हराकर फिर से सीट पर कब्जा किया है।

About bheldn

Check Also

सात फेरों की गांठ खोलकर दुल्‍हन बोली- शादी नहीं करनी, वजह सुनकर सब रह गए हैरान

कानपुर: कानपुर में बाराती उस समय हैरान रह गए जब दुल्‍हन ने चौथा फेरा लेने …