पाकिस्तान के नदीम ने भरी हुंकार… फाइनल से पहले नीरज चोपड़ा पर कही ये बात

बुडापेस्ट,

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को आज (27 अगस्त) वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इस फाइनल में नीरज समेत 12 खिलाड़ी मेडल के लिए अपनी ताकत दिखाते नजर आएंगे. इसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम भी होंगे.मगर इस फाइनल मुकाबले से ठीक पहले अरशद ने नीरज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नीरज से मेरी कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है. ना ही मेरा किसी से प्रतिस्पर्धा भी नहीं है. अरशद ने कहा कि वो हमेशा से ही सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ध्यान देते हैं ना कि किसी से प्रतिस्पर्धा पर.

‘नीरज के साथ कोई राइवलरी नहीं’
बता दें शुक्रवार को हंगरी के बुडापेस्ट में हुए क्वालिफायर्स मैच में भारत के 3 और पाकिस्तान के अरशद समेत कुल 12 खिलाड़ियों ने फाइनल में प्रवेश किया था. नीरज ने 88.77 मीटर और अरशद ने 86.79 मीटर की थ्रो फेंकी. इसी के साथ दोनों प्लेयर्स ने पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया.

फाइनल मुकाबले से पहले अरशद ने कहा, ‘मैं किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहा. मैं हमेशा अपने आप से ही कॉम्पिटिशन करता हूं और बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करता हूं.’ नीरज को लेकर अरशद ने कहा, ‘नीरज चोपड़ा के साथ मेरी कोई राइवलरी नहीं है. मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं. मेरा काम देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना हैं.’

अरशद ने पिछले साल जीता था गोल्ड
करीब एक साल से अरशद फील्ड से दूर थे. कोहनी की चोट के बाद अरशद ने धैर्य और एकाग्रता को बनाए रखा और वापसी कर शानदार प्रदर्शन किया. अरशद ने पिछले साल इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 90.18 मीटर दूर थ्रो कर गोल्ड मेडल हासिल किया था.अरशद के प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान को 56 सालों में पहली बार ट्रेक एंड फील्ड इवेंट में गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ था. बता दें कि इस टूर्नामेंट से ग्रोइन इंजरी के चलते नीरज चोपड़ा ने अपना नाम वापस ले लिया था.

यहां लाइव देख सकेंगे फाइनल मुकाबले
रविवार को भारतीय समयानुसार रात 11:45 बजे वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले शुरु होंगे. इन मैचों को स्पोर्ट्स-18 चैनल पर देख पाएंगे. वहीं डिजिटल माध्यम में इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर होगी.फाइनल मुकाबले में भारत की तरफ से नीरज के अलावा डीपी मनु और किशोर जेना भी हिस्सा लेंगे. मगर असली मुकाबला पाकिस्तान के अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा के बीच होगा. क्वालिफायर में नीरज और अरशद क्रमश: पहली और दूसरी पोजीशन पर थे. ये दोनों फाइनल मुकाबला जीतने के भी प्रबल दावेदार हैं.

About bheldn

Check Also

IPL में कोहली की धाक… ऑरेंज कैप जीतकर रचा इतिहास, इस खिलाड़ी के सिर सजा पर्पल कैप

चेन्नई, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई (रविवार) को …