हरीश साल्वे की तीसरी शादी में वो जाम छलकाने वाला गेस्ट कौन है, जिसकी भारत में होने लगी चर्चा

नई दिल्ली

जब से देश के धाकड़ वकील और पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे के 68 की उम्र में तीसरी शादी करने की खबर सामने आई है, सोशल मीडिया पर वह ट्रेंड कर रहे हैं। लंदन के एक चर्च में उन्होंने ट्रीना से शादी की। हालांकि उनके साथ एक गेस्ट की भी खूब चर्चा हो रही है जो लंदन की पार्टी में हंसते दिखाई देते हैं। यह ललित मोदी हैं, जो कई साल पहले देश छोड़कर भाग चुके हैं। वह बड़े कारोबारी हैं और भारत में उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया है। आईपीएल की शुरुआत करने वाले ललित मोदी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक वह लंदन में एक पांच मंजिला आलीशान हवेली में रहते हैं। सुप्रीम कोर्ट में कई हाई प्रोफाइल मामलों में सरकार की पैरवी कर चुके साल्वे की शादी में ललित मोदी पास खड़े दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के साथ चीयर्स करते दिखाई देते हैं। यह वीडियो देख भारत में क्रोनोलॉजी समझाई जाने लगी। सरकार के आलोचक कई सवाल उठाने लगे हैं। इस कार्यक्रम में नीता अंबानी जैसी कई हाई प्रोफाइल हस्तियां शामिल हुई थीं। ललित मोदी की चर्चा चली है तो लोगों की यह जानने में रुचि है कि जिसे भारत में भगोड़ा घोषित किया गया है वह कहां और किस हाल में हैं।

ललित मोदी की कहानी
आईपीएल के संस्थापक ललित मोदी को 2013 में बीसीसीआई की एक कमेटी ने 8 आरोपों में दोषी पाया था। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई से बाहर कर दिया गया। वह लंदन चले गए। 2018 में उनकी पत्नी मीनल मोदी की कैंसर से मौत हो गई। उनके दो बच्चे आलिया और रुचिर हैं। इसी साल वह उस समय चर्चा में आए जब पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ डेट करने की खबर आई। ललित ने सुष्मिता के साथ मॉलदीव में छुट्टियां मनाने की कई तस्वीरें पोस्ट की थीं। हालांकि बाद में पता चला कि वे सामान्य रूप में मॉलदीव में मिले थे।

​लंदन में है जलवा​
ललित मोदी के लिए भारत में आने के रास्ते भले ही बंद हों पर लंदन में वह खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनका लंदन वाला पांच मंजिला घर 700 वर्ग फीट इलाके में फैला है। इसमें 14 कमरे और अंदर ही एक एलिवेटर है। हां, वही एलिवेटर जो आप मॉल में या ब्रिज के पास देखते होंगे। दो गेस्ट रूम, 7 बाथरूम, दो रिसेप्शन रूम और दो किचन हैं।

​महंगी कारों के मालिक​
ललित मोदी इंस्टाग्राम पर अपनी कारों की तस्वीर डालते रहते हैं। उनके पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी कारें हैं। ललित ने अपनी दिवंगत पत्नी को 4.4 करोड़ की aston martin rapide कार गिफ्ट की थी। मीनल ने भी ललित को फेरारी गिफ्ट की थी। दो साल पहले उन्होंने बेटे रुचिर के लिए फेरारी 812 जीटीएस खरीदी थी। इस कार की कीमत 6 करोड़ रुपये के करीब है।

​एक देश एक चुनाव, पहल में भी साल्वे​
जी हां, सरकार ने दो दिन पहले ही लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर पालिकाओं और पंचायतों के चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे पर सिफारिशें देने के लिए 8 सदस्यीय कमेटी बनाई है। अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। इसमें गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन के सिंह, पूर्व लोकसभा महासचिव सुभाष सी कश्यप, वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त संजय कोठारी भी सदस्य होंगे।

About bheldn

Check Also

‘चुप रहो, तुम्हारी ही गलती होगी…’, बच्चों के यौन उत्पीड़न पर चुप्पी भारी पड़ रही

2016 से 2022 तक 96% बढ़े बाल यौन उत्पीड़न केस नई दिल्ली बेंगलुरु में एक …