स्कूल में शिक्षक नहीं पढ़ाते हैं, परेशान किया जाता है… रेवाड़ी में 11वीं के छात्र ने तीसरी मंजिल से कूदकर दी जान

गुरुग्राम

गुरुग्राम से सटे हरियाणा के रेवाड़ी में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। रेवाड़ी के एक रेजीडेंशियल स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र ने प्रताड़ित किए जाने पर हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी। राज्य के महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले छात्र ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें छात्र ने स्कूल के अधिकारियों पर परेशान और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। 16 साल के छात्र के बालकनी से कूदकर जान देने मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। तो वहीं इस घटना के परिवार सदमे हैं। आवासीय स्कूल की इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

सुसाइड नोट में गंभीर आरोप
महेंद्रगढ़ के रहने वाले छात्र ने 8 सितंबर की सुबह हॉस्टल की बालकनी से छलांग लगाकर जान दे दी। छात्र ने छात्रावास की तीसरी मंजिल से छलांग लगाई, जिसके चलते उसे गंभीर चोंटें आई और छात्र की मौत हो गई। पुलिस को जांच में छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें छात्र ने लिखा है कि उसे स्कूल के अधिकारी परेशान करते हैं। इसमें सुसाइड नोट में छात्र ने काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। इनमें कहा है कि स्कूल का माहौल सही नहीं है। शिक्षक पढ़ाते नहीं हैं। हर कोई अवैध रूप से पैसा कमाने की कोशिश में व्यस्त है। छात्र ने अपने दोस्तों पर भी धोखा देने की बात सुसाइड नोट में लिखी है।

स्कूल के बोर्ड ने शुरू की जांच
छात्र के परिजनों ने रेवाड़ी जिले के कुंड पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद स्कूल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया। तो वहीं दूसरी तरफ घटना के दिल्ली में स्कूल के प्रशासन बोर्ड ने आंतरिक जांच शुरू की है। बोर्ड ने सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों की गंभीरता से जांच को कहा है। तो वहीं दूसरी ओर इकलौते बेटे की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में है। पुलिस के अनुसार छात्र परिवार में तीन बहनों के बीच अकेला भाई था। स्कूल के प्रशासन ने इस पूरी घटना को दुखद बताया है। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि छात्र ने इससे पहले अपने मां से खुद को स्कूल से निकालने को कहा था।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …