छत्तीसगढ़ और एमपी की सियासत में छाया ‘करोड़पति’ का मुद्दा, जानें क्या है पूरी कहानी

रायपुर

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होंगे। चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। एक-दूसरे पर हमले बोले जा रहे हैं। लेकिन इससे पहले मैं आपको एक शो के बारे में बताता हूं। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करते हैं। नाम है ‘कौन बनेगा करोड़पति।’ इस शो को काफी पसंद किया जाता है। अब आप सोच रहे होंगे की चुनावी राज्य में इस शो का जिक्र क्यों? दरअसल, एमपी और छत्तीसगढ़ की सियासत में करोड़पति शब्द इन दिनों सुर्खियों में है। बीजेपी के सीनियर नेता और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एमपी में तो जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ में इस शब्द को सियासत में उछाला है।

छत्तीसगढ़ के मस्तूरी में मीडिया से चर्चा करते हुए अमित जोगी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं मस्तूरी के हर मतदाता को लखपति और करोड़ पति बना दूंगा। वहीं, ग्वालियर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब एमपी में कांग्रेस की सरकार थी तब यहां कौन बनेगा करोड़पति खेला जा रहा था।
कौन बनेगा करोड़पति

क्या कहा था अमित जोगी ने
छत्तीसगढ़ के पहले सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हैं। अमित जोगी ने हाल ही में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं गरीबी हटा दूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे आत्मविश्वास है क्योंकि मैं अजीत जोगी का लड़का हूं। मेरे में उनका खून है। मेरी जान चली जाएगी लेकिन जुबान कभी नहीं जाएगी। अमित जोगी ने कहा कि अगर मैं पांच साल में यहां हर मतदाता को लखपति- करोड़पति नहीं बना पाऊं तो मेरे खिलाफ कोर्ट चले जाना। अमित जोगी ने कहा कि अगर वादा पूरा नहीं हो तो 5 साल बाद मुझे यहीं पर फांसी में लटका देना।

सिंधिया ने भी कांग्रेस पर साधा निशाना
ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पर निशाना साधा। सिंधिया ने कहा-मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के समय राज्य में एक सीरियल खूब चलता था। ये ऐसा सीरियल था कि 15 महीने तक तक दिन-रात चलते रहा। इस सीरियल का नाम था कौन बनेगा करोड़पति। सिंधिया ने कहा- 15 महीने के कार्यकाल में कांग्रेस अपने पसंदीदा लोगों को करोड़पति बना रही थी। इसलिए मैं मध्यप्रदेश की जनता से एक अपील करता हूं की आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लॉक करके चाबी चंबल में फेंक दें।

About bheldn

Check Also

घर में पत्नी ने की खुदकुशी तो अस्पताल में फांसी के फंदे से झूलती मिली पति की लाश

कोच्चि, केरल के कोच्चि में पत्नी की मौत के बाद एक शख्स निजी अस्पताल में …