भेल के नए चेयरमैन व सीएमडी केएस मूर्ति को कैबिनेट की हरी झंडी

भोपाल

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) कार्यपालक निदेशक (ईडी) कोप्पू सदाशिव मूर्ति की नियुक्ति के लिए भारी उद्योग मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वह बीएचईएल कॉडर के अफसर है। नियुक्ति के बाद वह जल्द ही बीएचईएल महारत्न कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर का काम संभालेंगे। वह कंपनी में 28 फरवरी 2027 तक पारी खेलेंगे।

गौरतलब है कि वर्तमान चेयरमैन व सीएमडी डॉ. नलिन सिंघल 31 अक्टूबर 2023 को बीएचईएल की सेवाओं को अलविदा कहेंगे। नए चेयरमैन श्री मूर्ति 1 नवंबर को कार्यभार ग्रहण करेंगे। डायरेक्टर पॉवर बने गुप्ता: इसी तरह एनटीपीसी के चीफ जनरल मैनेजर तेजिंदर गुप्ता को भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) डायरेक्टर पॉवर के पद पर चयन हुआ था। मंत्रीमंडलीय नियुक्ति समिति कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी। वह 1 नवंबर 23 से कार्यभार संभालेंगे।

खास बात यह है कि श्री मूर्ति एसएटीआई के इलेक्ट्रिकल ब्रांच के 1988 के छात्र हैं। 30 जून को हुए इंटरव्यू में उन्हें भेल का चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर चुना गया। उन्होंने भेल भोपाल में लंंबे समय तक कार्य किया हैं। उन्हें भेल की प्रत्येक यूनिट में कार्य करने का खासा अनुभव है।

About bheldn

Check Also

नव पदोन्नत पर्यवेक्षकों का सम्मान एवं अभिनंदन कार्यक्रम

भोपाल। अखिल भारतीय अधिकारी एवं सुपरवाइजर संघ संबंध भारतीय मजदूर संघ भेल भोपाल द्वारा बुधवार …