यूपी : स्कूल में दो टीचरों ने मिलकर पीटा, घर पहुंचकर 7वीं के छात्र ने लगा ली फांसी

संभल,

यूपी के संभल में दो स्कूल टीचरों द्वारा पीटे जाने पर 15 साल के एक नाबालिग छात्र ने घर पहुंचकर खुदकुशी कर ली. गुन्नौर थाना क्षेत्र के केल गांव में दानवीर नाम के इस बच्चे का शव उसके घर में लटका हुआ पाया गया. पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र की कथित तौर पर स्कूल में शिक्षकों ने पिटाई की थी.

पुलिस को दी गई शिकायत में मृतक दानवीर के पिता भूरे सिंह ने कहा है कि उनका बेटा गांव के हरिबाबा आदर्श पब्लिक स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ता था. पुलिस ने बताया कि पिता ने आरोप लगाया है कि दानवीर के शिक्षक धर्मवीर और हेमंत ने उसे स्कूल में पीटा था, जिसके बाद गुस्से में आकर उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली.

मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर, दोनों शिक्षकों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि इस तरह के कई मामले हाल के दिनों में सामने आए हैं.

अभी चार दिनों पहले यूपी के प्रयागराज में टीचर द्वारा डांटे जाने पर 11वीं क्लास की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली थी. मृतक छात्रा के परिजनों ने कहा था कि उनकी बेटी ने वाट्सऐस स्टेटस पर स्कूल की टीचर का डांस करते हुए वीडियो लगाया था. ऐसा करने पर टीचर ने बेटी को डांटा था, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली.

हालांकि स्कूल प्रबंधन ने परिवार के इन आरोपों का खंडन किया था. परिवार का आरोप था कि स्कूल की उस टीचर से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है, जिसका बेटी ने स्टेटस लगाया था.

इससे पहले बीते 11 अगस्त को हरियाणा के रेवाड़ी में सरकारी स्कूल में 12वीं क्लास की छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस आत्महत्या की घटना को लेकर बताया गया था कि टीचर ने छात्रा पर इतिहास विषय लेने का दबाव बना रहे थे. जिसके कारण वह परेशान थी. गुस्साए परिजनों ने टीचर के साथ मारपीट भी की थी.

About bheldn

Check Also

IPL: राजस्थान से हारकर बाहर हुई कोहली की RCB, अब खिताब से 2 कदम दूर संजू की सेना

अहमदाबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने …