पंजाबी सिंगर शंकर साहनी ने कैंसल किया कनाडा टूर, बोले- अब वहां गाने वाला माहौल नहीं

नई दिल्ली ,

भारत और कनाडा के बीच लगातार टेंशन बढ़ती जा रही है. बिगड़ते हालात के बीच पंजाबी सिंगर शंकर साहनी ने कनाडा टूर कैंसल कर दिया है. पिछले महीने शंकर साहनी का टोरंटो के नाम से एल्बम रिलीज हुआ था. एल्बम रिलीज के बाद वो अक्टूबर महीने में कनाडा जाने वाले थे. पर उन्होंने अपना प्लान चेंज करते हुए वहां जाना टाल दिया है.

पंजाबी सिंगर शंकर साहनी ने कैंसल किया ट्रिप
गायक शंकर ने दोनों देशों के रिश्ते खराब होने की वजह कनाडा के पीएम का गैर-जिम्मेदाराना बयान बताया है. आगे उन्होंने पूरे विवाद पर कहा- रैपर शुभ जैसे कलाकार को इस तरह के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि हम अपनी कला से नाम कमाते हैं. ‌इस तरह की घटनाओं से वहां दो समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ेगी.

पिछले महीने मेरा टोरंटो गाना आया था और अगले महीने ही मुझे कनाडा की यात्रा करनी थी, लेकिन अब वहां माहौल किसी तरह की परफॉर्मेंस करने लायक नहीं रह गया है. कनाडा में गाना गाने जैसा माहौल नहीं. इस मैसेज के साथ ही उन्होंने शंकर साहनी के गीत के जरिए दो देशों के बीच शांति की अपील की है.

कौन हैं पंजाबी सिंगर शंकर साहनी
शंकर साहनी को दुनियाभर में भारतीय लोक संगीत को प्रमोट करने के लिए जाना जाता है. सिंगर को Mahamrityunjay Mahadev, Re Nagin, mahamritunjay mantra, jatt lutiya gaya जैसे गानों के लिए जाना जाता है. कोरोना काल में उनका गाना ‘स्वदेशी बनें, स्वदेशी चुनें…देश को आगे बढ़ाना है’ भी काफी फेमस रहा था. उन्होंने इस गाने के जरिए स्वदेशी तरीकों से लोगों को आगे बढ़ने की हिम्मत दी थी. शंकर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 387 हजार फॉलोअर्स हैं, जहां वो अपने गानों को अकसर प्रमोट करते देखे जाते हैं.

कनाडाई सिंगर की हो रही आलोचना
इससे पहले कनाडाई सिंगर शुभनीत सिंह को लेकर बड़ी खबर आई थी कि उनका मुंबई में होने वाला एक बड़ा कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है. 26 साल के शुभनीत ने सोशल मीडिया पर हिंदुस्तान को लेकर विवादित पोस्ट शेयर की थी. उन पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का आरोप लगा है, जिसके बाद हर ओर उनकी आलोचना होने लगी और विराट कोहली ने भी उन्हें इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया.

About bheldn

Check Also

‘अरे इतनी जल्दी कोरोना ठीक भी हो गया?’ अनंत-राधिका के रिसेप्शन में ट्विंकल संग पहुंचे अक्षय कुमार, वीडियो वायरल

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी के रिसेप्शन में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना …