‘हम चारा चोर के बेटा नहीं हैं… डरेंगे नहीं’, एक बार फिर मनीष कश्यप ने तेजस्वी यादव को ललकारा

पटना

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप राजधानी पटना के बेऊर जेल में बंद हैं। मनीष कश्यप पर बिहार और तमिलनाडु में कई तरह के मामले दर्ज हैं। तमिलनाडु पुलिस मनीष के ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) के तहत भी मामला दर्ज किया है। शुक्रवार को मनीष कश्यप को पटना स्थित सिविल कोर्ट में पेश किया गया। पेशी से पहले मनीष कश्यप ने कोर्ट में मौजूद स्थानीय पत्रकार और यूट्यूबर्स से बात किया। लगभग 6 महीने के बाद मनीष कश्यप ने किसी तरह का बयान दिया। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर तेजस्वी यादव को ललकारा है। बिहार के यूट्यूबर ने कहा कि हम चारा चोर के बेटा नहीं हैं। किसी से डरने वाले नहीं हैं।

जेल में अव्यवस्था को लेकर भड़के मनीष
मनीष कश्यप ने कहा कि जेल में गांजा-तंबाकू सब पहुंचता है। मुझे नशेड़ियों के बीच रखा गया है। सब गांजा पीकर मुंह पर धुआं मारता है। धुआं से माथा दर्द करते रहता है। सोच लीजिए किसी दिन हथियार और चाकू भी पहुंच जाएगा। मर्डर भी हो जाएगा। इसके बाद मनीष कश्यप ने कहा कि मुझे पता है कि बोलेने पर मेरे खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है। फिर भी हम डरने वाले नहीं हैं। झुकने वाले नहीं हैं। हम बताएंगे कि सरकार कैसे चलाई जाती है। एक दिन हमारी भी सरकार बनेगी।

फौजी का बेटा हूं… डरने वाला नहीं
इस दौरान मनीष कश्यप ने कहा कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं। मेरे दादा जी ने चीन से लड़ाई लड़ी। मेरा बाप फौजी है। पाकिस्तान से युद्ध किए। मनीष कश्यप उसी परिवार से आता है। हम चारा चोर के बेटा नहीं है कि डर जाएंगे। इस दौरान मनीष कश्यप ने कहा कि मुझे पता है कि मेरे खिलाफ केस हो सकता है। 6 महीने से चुप रहा। कोर्ट आता था और चुपचाप जेल वापस लौट जाता था। लेकिन अब पानी सिर के ऊपर से बह रहा है।

इस दौरान मनीष कश्यप ने बिहार के कानून व्यावस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा। मनीष कश्यप ने कहा कि बिहार में आए दिन मर्डर हो रहे हैं। यादवों को भी मारा जा रहा है। तेजस्वी यादव कहते हैं कि हम यादव के नेता हैं। बिहार में कुछ नहीं होने वाला है। अपराधी वारदात को अंजाम देते रहते हैं और सरकार चुपचाप देख रही है। बिहार में कोई सुरक्षित नहीं है। पत्रकार, दारोगा को मारा जा रहा है। बिहार के मजदूर आज भी बाहर मारा खाते हैं। सरकार चुपचाप देख रही है और कहती है सब ठीक है।

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे पर भी भड़के मनीष कश्यप
इस दौरान मनीष कश्यप तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन पर भी भड़क गए। उन्होंने कहा कि आप ही लोग बताइये कि उदयनिधि स्टालिन ने आग लगाने का काम किया कि नहीं? उसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ? एनएसए लगा… नहीं लगा न। तो ठीके है। मनीष ने आगे कहा कि हम देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि मुझ पर जो केस किया किया गया है, सीबीआई से जांच कराई जाए। साथ ही बिहार और तमिलनाडु जो भी मामले दर्ज किए गए है, उसे दूसरे स्टेट में ट्रांसफर किया जाए। बिहार में मेरे साथ कुछ भी हो सकता है। मुझे इन दोनों राज्यों में न्यय नहीं मिल सकता।

About bheldn

Check Also

अब चाचा ने अजीत पवार गुट में लगाई सेंध? छगन भुजबल शरद पवार से मिलने पहुंचे

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) से नाराजगी …