न्यूजीलैंड ने लॉकी फर्ग्यूसन की कप्तानी में रचा इतिहास, बांग्लादेश में 15 साल बाद जीती वनडे सीरीज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश में इतिहास रच दिया है। दरअसल, लॉकी फर्ग्यूसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड ने 15 साल बाद बांग्लादेश में वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। मंगलवार को ढाका में खेले गए निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

2008 में मिली थी आखिरी वनडे सीरीज जीत
न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2008 में बांग्लादेश को उसी के घर में वनडे सीरीज में हराया था। उस वक्त डेनियल विटोरी टीम के कप्तान थे। न्यूजीलैंड ने वह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। 2008 की उस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड दो बार बांग्लादेश दौरे पर गई, लेकिन दोनों सीरीज गंवाकर आई। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश ने पिछली दो सीरीज 0-3 और 0-4 से गंवाई थी, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन की कप्तानी वाली टीम ने 15 साल बाद इतिहास रचने का काम किया।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
सीरीज के निर्णायक मुकाबले में बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में 171 रन पर ऑलआउट हो गई थी। कप्तान शांटो ने सबसे ज्यादा 76 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा कोई बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सका था। न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी के दौरान एडम मिलने ने 6.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट को 2 विकेट मिले। लॉकी और रचिन रविंद्र को 1-1 विकेट मिला।

विल यंग की पारी ने कीवियों को दिलाई जीत
172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने इस टारगेट को 34.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से विल यंग ने 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। हेनरी निकोलस ने भी अर्द्धशतकीय पारी खेली। ओपनर फिन एलन ने 28 और टॉम ब्लंडेल ने 23 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी के दौरान शफिकुल इस्लाम ने 2 विकेट चटकाए।

About bheldn

Check Also

धक्का मारा, कपड़े खींचे… प्लेऑफ में पहुंचने के बाद मर्यादा भूले RCB फैंस, CSK सपोटर्स से की बदसलूकी

बेंगलुरु: रॉयल चलैंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल …