पानी में करंट से तड़पते बच्चे को देखते रहे लोग, खुद को खतरे में डाल बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत और बचा ली जान

वाराणसी,

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मासूम बच्चा बारिश की वजह से सड़क पर भरे पानी में गिर गया. उस पानी में करंट था. इस वजह से वह तड़पने लगा. इस दौरान एक बुजुर्ग की सूझबूझ और हिम्मत दिखाकर बच्चे की जान बचाई. इस दौरान मौके पर मौजूद अन्य लोग तमाशबीन बने रहे. इस पूरी घटना का सीसीटीवी सामने आया है. लोग बुजुर्ग की सराहना कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, यह मामला वाराणसी के चेतगंज थाने के हबीबपुरा इलाके का है. इस घटना से जुड़े वीडियो में देखा जा सकता है कि बारिश की वजह से सड़क पर पानी भर गया था. उस जगह पर बिजली का खंभा भी था, जिसमें करंट उतर आया. वहां पर एक बच्चा करंट की चपेट में आ गया और पानी में गिर गया. उसी दौरान सड़क पर सवारियों को लेकर एक ई-रिक्शा वहां से गुजरा.

लोगों ने बच्चे को करंट से तड़पते देखा तो रिक्शा रुक गया. बच्चे को पानी में करंट की वजह से तड़पता देख एक बुजुर्ग आगे आए और बच्चे को बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी करंट के झटके लगे. इससे वह पीछे हट गए. इस दौरान एक अन्य बुजुर्ग ने सड़क पर ट्रैफिक रोकने के लिए हाथ से इशारा किया. इसके बाद बुजुर्ग ने एक व्यक्ति से डंडा मांगा और फिर दोबारा डंडे के सहारे बच्चे को बचाने की कोशिश की.

डंडे के सहारे बुजुर्ग ने बच्चे को अपनी ओर खींच लिया
बुजुर्ग ने डंडा बच्चे की ओर बढ़ाया तो बच्चा मजबूती से पकड़ नहीं पाया. बुजुर्ग ने दोबारा डंडा बच्चे की ओर बढ़ाया और बच्चे ने डंडा हाथ से पकड़ लिया और फिर बुजुर्ग ने बच्चे वहां से अपनी ओर खींच लिया, तब कहीं जाकर मासूम बच्चे की जिंदगी बच पाई.

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बच्चा पानी में करंट से तड़पता रहा और आसपास के लोग तमाशबीन बने रहे. बुजुर्ग के अलावा कोई भी व्यक्ति बच्चे को बचाने नहीं आया. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गई. लोग बुजुर्ग की सूझबूझ और हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं.

About bheldn

Check Also

‘ये क्योटो क्या जापान वाला है…’, जब स्टेज पर अखिलेश-राहुल ने की चर्चा, बेरोजगारी-महंगाई पर सरकार को घेरा

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव …