अखिलेश यादव ने I.N.D.I.A को दिया झटका! बताया कहां-कहां चुनाव लड़ेगी सपा

भोपाल

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी भी मैदान में उतर गई है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इन दिनों मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। छतरपुर दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी की स्थिति जहां मजबूत है वह अकेले चुनाव लड़कर बीजेपी को रोकने की कोशिश करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 33 फीसदी महिला आरक्षण कब लागू होगा इसे लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं है।

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा- सपा, इस गठबंधन का हिस्सा है लेकिन पार्टी उन राज्यों में चुनाव लड़ेगी जहां उसका संगठन मजबूत है। उन्होंने कहा कि हम वहां चुनाव लड़ेंगे जहां बीजेपी को आगे बढ़ने से रोकने की स्थिति में है।

एमपी में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की रणनीति पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण के लिए काम करना है। पार्टी इस रणनीति पर काम कर रही है तो यह मध्यप्रदेश में एक बड़ा बदलाव देखेगी। यादव ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार लंबे समय से मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जीत रहे हैं और राज्य में उनकी मजबूत उपस्थिति है।

महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी पर बोला हमला
अखिलेश यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में 20 साल और केंद्र में दस साल तक भाजपा में सत्ता में रहने के बावजूद प्रदेश में महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है। महिलाओं के लिए लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने वाले नारी शक्ति वंदन अधिनियम (महिला आरक्षण विधेयक) के पारित होने का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि कोई नहीं जानता कि यह कब लागू होगा।

20 फीसदी सीटों पर होंगी महिला उम्मीदवार
सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर भाजपा इसे लेकर गंभीर है तो पार्टी को आगामी विधानसभा चुनावों में 33 प्रतिशत महिलाओं को मैदान में उतारना चाहिए लेकिन भाजपा द्वारा अब तक घोषित सूचियां उस प्रावधान को प्रतिबिंबित नहीं करतीं। यादव ने कहा कि उनकी पार्टी इन चुनावों में 20 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को मैदान में उतारने पर विचार करेगी।

About bheldn

Check Also

MP: पत्नी, मां-बहन, भाई-भाभी… 8 लोगों को जिंदा कुल्हाड़ी से काट डाला, छिंदवाड़ा की घटना से सहमे लोग

छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र थाना माहुलझिर के गांव बोदलकछार में …