ग्राहक संतुष्टि और बीएचईएल की साख को और अधिक मजबूत करें-ईडी राजीव

भोपाल

शिव पाल सिंह (आईएफएस), मुख्य सतर्कता अधिकारी बीएचईएल कारखाने के विभिन्न विनिर्माण खंडों का अवलोकन किया और यहां बन रहे उत्पादों तथा कार्य की प्रगति का जायजा लिया । राजीव सिंह कार्यपालक निदेशक बीएचईएल भोपाल और अनिल कुमार जैन महाप्रबंधक एवं प्रमुख कॉरपोरेट विजिलेंस बीएचईएल उनके साथ मौजूद थे । श्री सिंह ने ब्लॉकों का भ्रमण करते हुए कर्मचारियों पर्यवेक्षकों तथा कार्यपालकों से किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली और कहा कि हमें उत्पादों की गुणता के साथ कंपनी के लाभ पर ध्यान केन्द्रित करना है। उन्होंने ग्राहक संतुष्टि और बीएचईएल की साख को और अधिक मजबूत करने पर बल दिया ।

श्री सिंह ने भोपाल यूनिट के महाप्रबंधकों तथा डीआरओ से चर्चा करते हुए उनके विभागों में हो रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की । उन्होंने कहा कि कंपनी की सभी नीतियां पारदर्शी होनी चाहिए और सभी जानकारी कर्मचारियों के प्रत्येक वर्ग तक पहुंचनी चाहिए। उन्होंने दस्तावेज सही और ईमानदारी से बनाने पर बल देते हुए कहा कि टेंडरिंग करते हुए हमें कंपनी के नियमों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। दस्तावेज अत्यंत महत्वपूर्ण होते हैं।

उन्होंने कर्मचारियों के विभिन्न वर्गों से चर्चा करते हुए उनके प्रश्नों के उत्तर दिए और उनके सुझावों पर अमल करने का आश्वासन दिया। राजीव सिंह ने चर्चा के दौरान बीएचईएल, भोपाल में किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डालते हुए सामग्री प्रबंधन और टेंडरिंग से खरीदी में परचेज पॉलिसी और वर्क्स पॉलिसी के नियमों के पालन और सर्वोत्तम सामग्री क्रय पर जोर डाला। श्री जैन ने विजिलेंस के विभिन्न पक्षों पर चर्चा की और कहा की हमें एस्टीमेट बनाते समय बाजार की वास्तविक स्थितियों का सही सही आकलन करना चाहिए।

About bheldn

Check Also

लक्ष्य इवने बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड से सम्मानित

भोपाल बाबूलाल गौर स्नातकोत्तर महाविद्यालय बीएचईएल के बीएससी तृतीय वर्ष बायोटेक्नोलॉजी के छात्र लक्ष्य इवने …