हाफिज सईद का बेटा कमालुद्दीन लापता, ISI को नहीं मिल रहा सुराग, लश्‍कर सरगना का रो-रोकर बुरा हाल!

पेशावर

भारत को 26/11 यानी मुंबई हमलों जैसा दर्द देने वाला आतंकी हाफिज सईद इन दिनों अपने बेटे के बारे में अच्‍छी खबर सुनने को बेचैन है। बताया जा रहा है कि उसका बेटा कमालुद्दीन सईद 26 सितंबर से गायब है और कुछ पता नहीं चल रहा है। कहा जा रहा है कि पेशावर में उसे आखिरी बार देखा गया था। सूत्रों के मुताबिक कमालुद्दीन को कुछ बदमाशों एक कार में लेकर कहीं चले गए हैं। पाकिस्तान के कई सीनियर पत्रकारों ने दावा किया है कि इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई भी उसका पता नहीं लगा पाई है।

कहां चला गया कमालुद्दीन
सूत्रों की तरफ से बताया जा रहा है कि कमालुद्दीन को कुछ लोग कार में लेकर कहीं चले गए हैं। उसकी गुमशुदगी की खबर से आईएसआई में हड़कंप मच गया है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि बेटे के गायब होने के बाद से बाप हाफिज सईद का भी बुरा हाल है। वह बस रोए जा रहा है। पाकिस्‍तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमालुउद्दीन को तीन लोग अपने साथ लेकर गए हैं। जून 2021 में हाफिज के लाहौर के जौहर शहर में स्थित घर के बाहर एक ब्‍लास्‍ट हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। मार्च, 2023 में पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने लाहौर में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

जेल में बंद हाफिज
पाकिस्‍तानी नागरिक हाफिज सईद इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है। हाफिज पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा सरगना है। लश्‍कर को संयुक्त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के साथ साथ भारत, अमेरिका, यूरोपियन यूनियन, रूस और ऑस्ट्रेलिया ने एक आतंकी संगठन घोषित किया हुआ है। वहीं हाफिज भी मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी है। सईद पर अमेरिका ने 10 मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। वह जुलाई 2019 से ही पाकिस्‍तान की जेल में बंद है। सईद एक और आतंकी संगठन को चलाता है जिसे जमात-उद-दावा के नाम से जाना जाता है।

एक के बाद एक ठिकाने लगते आ‍तंकी
आईएसआई एक के बाद एक लश्‍कर के आतंकियों पर आती मुसीबतों से परेशान है। हाल ही में कराची के गुलिस्तान-ए-जौहर स्थित एक पार्क में मौलवी मौलाना जियाउर्रहमान की हत्या कर दी गई थी। रहमान की हत्या दो मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने की। उन्‍होंने रहमान पर कई राउंड गोलियां बरसाई। रहमान लश्कर का ही एक ऑपरेटिव था। उसकी हत्या खालिस्तान कमांडो फोर्स के म‍ुखिया परमजीत सिंह पंजवार की तर्ज पर ही हुई। कुछ दिनों पहले पीओके में भी लश्‍कर के एक आतंकी अबु कासिम को ढेर कर दिया गया था।

About bheldn

Check Also

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, हादसे के बाद प्रेसिडेंट और विदेश मंत्री लापता

नई दिल्ली, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर को रविवार को …