भोपाल में डूंगरिया डैम के पास वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सवार थे सेना के 6 जवान

भोपाल

वायुसेना के एयर शो के अगले दिन सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। यह लैंडिंग भोपाल से सटे डूंगरिया बांध के पास हुई है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, यह एएलएच एमके-III हेलीकॉप्टर है। यह प्रशिक्षण मिशन पर था। उड़ान भरने के बाद इसमें कुछ तकनीकी खराबी आई है। इसके बाद सेफ लैंडिंग करवाई गई है। हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार इस हेलीकॉप्टर में छह जवान सवार थे। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग डूंगरिया बांध के पास एक खाली जमीन पर करवाई है। एयरफोर्स की टेक्निकल टीम वहां पहुंचकर मदद पहुंचा रही है। हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की खबर मिलने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ काफी उमड़ गई है। रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि यह हेलीकॉप्टर भोपाल से चकेरी तक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। जिस जगह पर इमरजेंसी लैडिंग हुई है, वह भोपाल एयरपोर्ट से 50 किमी की दूरी पर है। किसी को कई नुकसान नहीं पहुंचा है।

वहीं, जवान खेत में टेक्निकल टीम का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर के जरिए ट्रेनिंग होती थी। उड़ान भरने के बाद ही तकनीकी दिक्कत सामने आने लगी थी। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हेलीकॉप्टर की सेफ लैंडिंग करवाई है। इसकी वजह से एक बड़ा हादसा टल गया है।

About bheldn

Check Also

नीतीश के ‘इतना बाल-बच्चा’ पर राबड़ी देवी का पलटवार, कहा- सीएम के एक बेटा है, उसे भी नहीं संभाल पाए

पटना बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘इतना बाल-बच्चा’ पर …