उत्तर प्रदेश : पार्क में मंगेतर संग बैठी थी युवती, पुलिसवालों ने की गंदी हरकत, मांगे 5 लाख

गाजियाबाद,

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में खाकी को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में घूमने गए नवविवाहित जोड़े से पुलिसकर्मियों ने छेड़छाड़ और अश्लीलता की. मामला सामने आते ही अधिकारियों ने आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए लेटर लिखा गया है.

मामला मोहन नगर के पास स्थित साईं उपवन पार्क का है. यहां 18 सितंबर को नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के चिपयाना इलाके की रहने वाली युवती अपने मंगेतर के साथ घूमने गई थी. तभी पीआरवी पर सवार दो पुलिसकर्मी एक अन्य शख्स के साथ पहुंचते हैं. इसके बाद युवती और उसके मंगेतर को धमकाने लगे.

‘युवती और मंगेतर से साढ़े 5 लाख रुपये की मांग’
आरोप है कि युवती और उसके मंगेतर से इन लोगों ने साढ़े 5 लाख रुपये की मांग की. इस पर युवक और युवती पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर जोड़कर वहां से जाने देने की विनती करने लगे. मगर पुलिसकर्मियों ने खाकी को शर्मसार करते हुए युवती के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत की.

‘ऑनलाइन ट्रांसफर कराए 1000 रुपये ‘
इतना ही नहीं आरोप ये भी है कि पुलिसकर्मियों ने 10,000 की मांग की. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने किसी अन्य के नंबर पर ऑनलाइन 1,000 रुपये ट्रांसफर कराए. इस सबके बाद युवती और युवक थाने पहुंचे. मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की.

मामले में एसीपी ने कही ये बात
एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि 28 सितंबर को थाना कोतवाली नगर में सूचना मिली थी. युवती ने बताया कि साईं उपवन में 112 की पीआरवी (PRV) सवार दो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ और उनके मंगेतर के साथ बदतमीजी. छेड़छाड़ और पैसों की डिमांड भी की. घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

जांच के दौरान पता चला कि PRV पर तैनात एक कांस्टेबल और एक होमगार्ड था. कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया गया है और होमगार्ड के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए उसके विभाग को लेटर भेजा गया है. घटना में तीसरे व्यक्ति के बारे में भी बताया गया है. उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

About bheldn

Check Also

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

श्रीनगर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आई …