कानपुर में देवरिया जैसा कांड, जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों की हत्या

कानपुर

देवरिया में जमीनी विवाद के बाद अब यूपी के कानपुर में जमीन की लड़ाई में दो सगे भाइयों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। आस-पास के लोग दहशत में हैं वहीं इलाके में तनाव है। मामले को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मामला कानपुर देहात के शाहजहांपुर निनायन गांव का है। जहां प्लॉट पर वाहन पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद दो भाइयों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इस हमले में परिवार के चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका कानपुर के हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना बृहस्पतिवार रात की है
मामले में एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि घटना बृहस्पतिवार रात की है। इस बीच, पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों अंजनी शुक्ला, उनके भाई मोहन शुक्ला और उनकी पत्नी प्रिया शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। इस सिलसिले में अंजनी और मोहन शुक्ला की मां को भी हिरासत में लिया गया है। मृतकों की पहचान सत्यनारायण लोहार (72), उनके छोटे भाई रामवीर लोहार उर्फ दरोगा (60) के रूप में की गई है। पुलिस अधीक्षक (कानपुर देहात) बी मूर्ति ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार रात की है जब मोहन शुक्ला ने अपना पिक-अप लोडर रामवीर लोहार के प्लॉट पर खड़ा किया था।

पुलिस ने बताया कि उस प्लॉट पर रामवीर ने पहले से ही निर्माण सामग्री रखी थी। एसपी ने बताया कि सत्यनारायण ने मोहन शुक्ला से वहां वाहन न खड़ा करने को कहा, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया । इस बीच शुक्ला ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर सत्यनारायण, रामवीर और उनके परिवार के सदस्यों को लाठियों, लोहे की छड़ से बुरी तरह पीटा जिससे छह लोग घायल हो गए ।

अस्पताल में दोनों भाइयों ने तोड़ा दम
एसपी ने कहा कि घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) गजनेर ले जाया गया, जहां से उन्हें कानपुर के लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहां गंभीर रूप से घायल सत्यनारायण और रामवीर की इलाज के दौरान मौत हो गई। एसपी ने कहा कि पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर गजनेर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और हत्या से संबंधित उचित धाराएं जोड़ी जा रही हैं। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …