एक ओवर में चाहिए थे 20 रन, बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर जीता ब्रॉन्ज मेडल, खाली हाथ रहा पाकिस्तान

हांगझोऊ

एशियन गेम्स 2023 में पुरुष क्रिकेट का ब्रॉन्ज मेडल मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया। बारिश की वजह से मुकाबला 5-5 ओवर का ही हुआ। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट मैदान पर बांग्लादेश ने नामुमकिन को मुमकिन करते हुए मेडल अपने नाम किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने एक विकेट पर 5 ओवर में 48 रन बनाए। बांग्लादेश को 5 ओवर में 65 रन का लक्ष्य मिला। टीम ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

आखिरी ओवर में बांग्लादेश ने बनाए 20 रन
बांग्लादेश का स्कोर 4 ओवर के बाद 3 विकेट पर 45 रन था। क्रीज पर यासिर अली के साथ अफिफ हुसैन थे। 5वें ओवर में सुफियान मुकीम के खिलाफ यासिर ने पहली गेंद पर छक्का मारा। दूसरे गेंद पर दो रन लेने के बाद तीसरी गेंद पर भी उन्होंने छक्का जड़ दिया। अब बांग्लादेश को 3 गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी। चौथी गेंद पर यासिर अली ने एक रन लिया लेकिन 5वीं पर वह आउट हो गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने यासिर को बोल्ड कर दिया।

एक गेंद पर बनाए चार रन
मैच की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को जीत के लिए 4 रनों की जरूरत थी। बल्लेबाज करने रकिबुल हसन उतरे। गेंदबाज ने यॉर्कर मारने की कोशिश की लेकिन गेंद स्लॉट में आ गई। रकिबुल ने उसे मिड विकेट की तरफ उड़ा दिया। गेंद एक टप्पे में बाउंड्री के बाहर चली गई। इस चौके के साथ ही बांग्लादेश ने मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की टीम एशियन गेम्स के क्रिकेट इवेंट में खाली हाथ रही।

About bheldn

Check Also

पुणे सड़क हादसे का नया CCTV आया सामने, नशे में नाबालिग ने ली दो इंजीनियरों की जान

पुणे, महाराष्ट्र के पुणे सड़क हादसे का वीडियो सामने आया है. जिसमें दिख रहा है …