सपाइयों को क्यों रोका गया… लखनऊ में JPNIC का गेट फांदकर अंदर जाने पर क्या बोले अखिलेश यादव?

लखनऊ ,

लखनऊ में बीते दिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव का अलग अंदाज देखने को मिला. अखिलेश यादव बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे बजे बस से जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) पहुंचे. यहां पुलिस फोर्स ने उन्हें अंदर जाने से रोकने की कोशिश की. गेट पर ताला लगा दिया गया था. टिन शेड की दीवार खड़ी की गई थी. लेकिन, ये सब भी अखिलेश यादव को रोक नहीं पाए. अखिलेश करीब 8 फीट ऊंचा गेट फांदकर JPNIC के अंदर घुस गए. JPNIC के अंदर जाकर उन्होंने जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

अब इस मुद्दे पर सपा प्रमुख ने ‘आज तक’ से बातचीत की है. अखिलेश ने कहा कि जो लोग सरकार का गुणगान करते हैं वही लोग कल यह बात कर रहे थे कि आखिर सपाइयों को क्यों रोका गया. सरकार समर्थक भी इसे बड़ी गलती मान रहे हैं. कल JPNIC पर जो हुआ वह प्रदर्शन नहीं था. सरकार खुद प्रोटेस्ट कराना चाहती है.

सरकार ने रिवर फ्रंट और JPNIC को बर्बाद किया: अखिलेश
उन्होंने कहा कि लोकनायक जेपी को प्लास्टिक से ढकना, टीन शेड लगा देना, गंदगी रखना… इन सबके पीछे की क्या मंशा थी? सरकार ने रिवर फ्रंट और JPNIC को बर्बाद किया है. लोहिया के उसूलों पर चलेंगे तभी गैरबराबरी खत्म होगी.

इस तरह JPNIC के अंदर पहुंचे अखिलेश यादव
इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि जब लोकतंत्र में लोकनायक के माल्यार्पण के लिए बाधाएं खड़ी की जाएं तो लोकतंत्र किस काम का. बीजेपी, सपा का रास्ता नहीं रोक सकती. बीजेपी सरकार ने लोकनायक जेपी की प्रतिमा और संग्रहालय की क्या दुर्गति की है. सारे देश-प्रदेश को ये देखना चाहिए. ये एक स्वतंत्रता सेनानी का भी अपमान है और समाजवादी चिंतक का भी. आजादी की जंग में भाग न लेने वाली बीजेपी स्वतंत्रता के संघर्ष का मोल क्या जाने, जो इतिहास का.”

इजरायल-हमास युद्ध पर कही ये बात
सपा प्रमुख ने इजरायल-हमास युद्ध पर कहा कि हम जंग के खिलाफ हैं. यह लंबी लड़ाई है, कोई आज की नहीं है. इसका बहुत पुराना इतिहास है. समाजवादियों का हमेशा से जो पक्ष रहा है, जो सिद्धांत रहा है वही आज भी है कि किसी का नुकसान न हो. न इधर के पक्ष का न उधर के पक्ष का.

INDIA गठबंधन को लेकर दिया ये बयान
अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि जब INDIA गठबंधन में साथ आने की बात हो गई है तो सीटों का मसला बड़ा नहीं है. और प्रदेशों में चुनाव आएगा तब बात होगी. बीजेपी का सफाया तय है. उसे इस बात की घबराहट है.

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …