अखिलेश यादव ने डिप्टी CM को ‘सर्वेंट’ बताया, ब्रजेश पाठक ने इस अंदाज में दिया जवाब

लखनऊ ,

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (ट्विटर) पर खुद को सर्वेंट ब्रजेश पाठक लिखा. उन्होंने अपने नाम के आगे सर्वेंट (नौकर) लगा लिया है. कल सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ब्रजेश पाठक को ‘सर्वेंट डिप्टी सीएम’ कह दिया था. जिसके बाद पाठक ने जवाब देते हुए कहा कि जनता का नौकर होना उनके लिए गर्व की बात है. आइए जानते हैं पूरा मामला…

दरअसल, ब्रजेश पाठक ने अखिलेश यादव के लखनऊ के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) का गेट फांदने को लेकर तंज कसा था. पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी को अराजकता और गुंडई पसंद है, ये बात सपा मुखिया के आचरण से भी सिद्ध हो गई. इसके साथ ही ब्रजेश पाठक ने अखिलेश को एशियन गेम्स में जाकर भारत के लिए मेडल लाने की भी नसीहत दे डाली थी. उन्होंने कहा था कि वो (अखिलेश) कूदने में अच्छे हैं हीं.

डिप्टी सीएम के इस बयान पर जब अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया तो को उन्होंने कटाक्ष करते हुए ब्रजेश पाठक को ‘सर्वेंट डिप्टी सीएम’ कह दिया. अखिलेश ने कहा- हम सर्वेंट डिप्टी चीफ मिनिस्टर की बातों का जवाब नहीं देते. क्योंकि अगर कोई जिम्मेदार है तो वो सिर्फ सीएम हैं.

हालांकि, अब अखिलेश यादव के बयान के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ‘एक्स’ पर अपने नाम के आगे ही ‘सर्वेंट’ लगा लिया है. इस कदम को उनकी सोची-समझी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. दरअसल, कुछ साल पहले पीएम मोदी ने भी सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिखा था. जिसके बाद तमाम नेताओं ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिख लिया था.

जब JPNIC का गेट फांद गए अखिलेश
मालूम हो कि बुधवार को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर अखिलेश यादव का लखनऊ के JPNIC में बनी जेपी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने का कार्यक्रम तय हुआ था, लेकिन उससे पहले मंगलवार देर शाम को ही JPNIC के मेन गेट पर ताला लगा दिया गया था. इस कार्यक्रम को लेकर LDA ने सपा को अनुमति नहीं दी थी. इसके बावजूद सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार सुबह JPNIC पहुंचे और गेट फांदकर अंदर घुसने के बाद मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसको लेकर अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला भी बोला था.

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …