कोटा: नीट की तैयारी कर रही 15 वर्षीय छात्रा से शराब पिलाकर दुष्कर्म, पुलिस के हत्थे चढ़ा मेसकर्मी

कोटा,

राजस्थान के ‘कोचिंग हब’ कोटा में इंसानियत को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है. यहां बिहार से मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी करने आई 15 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म और डराने-धमकाने की घटना हुई. पीड़िता न किसी तरह हिम्मत जुटाकर घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी और पुलिस की स्पेशल टीम ने मामला दर्ज होने के बाद 48 घंटों में आरोपी धीरज भील और सहयोगी हॉस्टल संचालक कुलदीप वाजपेयी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना कोटा के राजीव गांधी नगर की है, जहां बिहार के सीतामढ़ी से नीट की तैयारी करने आई 15 वर्षीय छात्रा ने 10 अक्टूबर को थाना जवाहरनगर में बलात्कार की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई. छात्रा ने बताया कि मैं कोटा में अपनी बहन के साथ रहकर नीट की तैयारी कर रही हूं. हमारे हॉस्टल में धीरज भील नाम का लड़का खाना देने आता था. उससे मेरी जानपहचान हो गई. इसी दौरान फरवरी 2023 में धीरज ने मुझे शराब पिलाकर जबरस्ती गलत काम किया और उसके बाद ब्लैकमेल करने लगा. उसने बाद में भी 6-7 बार मेरे साथ गलत काम किया.

छात्रा ने पुलिस को आगे बताया कि जब मैंने इसकी शिकायत हॉस्टल के मालिक कुलदीप वाजपेयी से की तो उसने धीरज से शादी करने बात कही. मैंने कहा कि मैं अभी नाबालिग हूं तो कुलदीप ने मुझे सबकुछ भूल जाने के लिए कहा. वह मुझे धमकाने लगा और मुझसे कहा कि अगर तुम्हारे घर तक यह बात जाएगी तो तुम्हारी बहुत बदनामी होगी.

कोटा में बच्चों के पेरेंट्स को कैसा डर सता रहा?
छात्रा ने परेशान होकर तीसरे माध्यम से पुलिस थाने में शिकायत की तो पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हॉस्टल संचालक और कुक दोनों को गिरफ्तार करके जांच शुरू की. घटना की जानकारी मिलने के बाद थानाधिकारी (जवाहरनगर थाना) के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई. टीम ने 48 घंटे के अंदर दुष्कर्म के आरोपी 22 वर्षीय धीरज भील को गिरफ्तार कर लिया है और 16/17 पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है. इसके साथ ही आरोपी के सहयोगी हॉस्टल संचालक कुलदीप वाजपेयी को भी गिरफ्तार कर लिया है. छात्रा का परिवार बिहार से अभी कोटा आ रहा है.

About bheldn

Check Also

ममता बनर्जी पर गरम अधीर रंजन चौधरी के विद्रोही तेवर, खरगे के बयान पर बोले-मैं नहीं करूंगा वेलकम

कोलकाता पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा के पांच बार के सदस्य अधीर रंजन चौधरी …