निर्माणाधीन मकान के नीचे खड़ा था व्यापारी, छज्जा गिरने से हो गई मौत, मिस्त्री के खिलाफ FIR दर्ज

सुल्तानपुर

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से एक व्यापारी की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि व्यापारी के बेटे ने मकान का निर्माण कर रहे मिस्त्री की लापरवाही के कारण अपने पिता की मौत होने का आरोप लगाया है। घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, लंभुआ थाना क्षेत्र के अटल नगर निवासी व्यापारी अमृतलाल जायसवाल (60) गांधीनगर में एक मकान का निर्माण करा रहे थे। उसने बताया कि शनिवार को मकान का छज्जा भरभराकर गिर पड़ा, जिससे वहां खड़े अमृतलाल मलबे के नीचे दबकर गंभीर रुप से घायल हो गए। एसएचओ के अनुसार, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, जायसवाल को स्थानीय सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जायसवाल के बेटे सुजीत ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मकान का निर्माण कर रहा मिस्त्री अपने दो बेटों के साथ नाप-जोख करने लगा, तभी छज्जा भरभराकर गिर पड़ा, जिससे नीचे खड़े उसके पिता की मलबे में दबकर मौत हो गई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शिवकांत त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर मिस्त्री राममिलन और उसके बेटों-विकास और शोले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर-इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश की जा रही है।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …