बिना सोचे समझे इजरायल को समर्थन देने से गाजा में हो रहा नरसंहार, सुनें इस डॉक्टर की बात- स्वरा भास्कर

इजरायल और हमास के बीच युद्ध हर दिन विकराल रूप लेता जा रहा है। नवजात बच्चों से लेकर, किशोर, युवा, महिलाएं, पुरुष और बुजुर्ग सभी इजरायली बमबारी में मारे जा चुके हैं। गाजा अब शमशाम भूमि में तब्दील हो चुकी है। बीते दिन गाजा शहर के अल-अहली अरब बैप्टिस्ट अस्पताल में एक जोरदार ब्लास्ट हुआ।

जिसमें करीब 500 से अधिक फलिस्तीनियों की मौत हो गई। एक तरफ हमास इसके लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो वहीं इजरायल ने इसके लिए फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद पर आरोप लगाया है।अस्पताल में हुए हमले के बाद से दुनिया के कई देशों में विरोध प्रदर्शन हो रहे है। कई देशों के नेताओं ने धमाके की कड़ी निंदा की है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस धामके पर चिंता जताई है। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा कि “सब कुछ छोड़ें और अभी गाजा में इस ब्रिटिश फ़िलिस्तीनी डॉक्टर की बात सुनें!इज़रायल को बिना शर्त समर्थन’ ने इस नरसंहार को सक्षम बनाया और इस नरसंहार को होने दे रहा है।”

वीडियो डॉक्टर ने बताया आंखों देखा हाल
एक्ट्रेस ने जो वीडियो शेयर किया है। उसमें एक एक डॉक्टर बता रहे हैं कि “लोग चिल्लाते हुए मदद के लिए इधर से उधर भाग रहे थे। मेरा डिपार्टमेंट लोगों की भीड़ से पूरा भर चुका था। लोग सर्जरी विभाग में भागते हुए आ रहे थे। चिल्ला रहे थे और बस एक ही चीज बोल रहे थे। हमारी मदद करो, हमारी मदद करो। अस्पताल के अंदर लोग मारे गए और कई घायल भी हुए। जिसे भी बचाया जा सकता था, हमने उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन, अस्पताल टीम के लिए यह संख्या बहुत ज्यादा थी। अगर इजरायल इससे बच जाता है तो और अधिक अस्पतालों को निशाना बनाया जाएगा और अधिक युद्ध अपराध किए जाएंगे”

About bheldn

Check Also

मुनव्वर फारूकी और नई बेगम महजबीन न‍िकाह के बाद पहली बार दिखे साथ, जल्‍द वलीमा में मनाएंगे जश्‍न

हाल ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि मुनव्वर फारूकी ने दूसरा निकाह कर लिया …