ड्रीम 11 खेलकर रातोंरात करोड़पति बना सब-इंस्पेक्टर, अधिकारियों ने यह आरोप लगाकर कर दिया निलंबित

पुणे

महाराष्ट्र के पुणे में ड्रीम 11 खेलकर रातोंरात करोड़पति बनने वाले सब-इंस्पेक्टर को अधिकारियों ने निलंबित कर दिया है। दरअसल, झेंडे ने इंग्लैंड और बांग्लादेश मैच के समय डेढ़ करोड़ रुपए जीतकर सुर्खियां बटोरी थीं। उन्हें खूब वाहवाही मिली थी। हालांकि अब उन्हें तगड़ा झटका लगा है। झेंडे पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात थे। रिपोर्ट के अनुसार, झेंडे पर पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

मीडिया को इंटरव्यू दे रहे थे झेंडे
असल में पुणे की पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने उनके खिलाफ दुर्व्यवहार और पुलिस विभाग की छवि खराब करने का आरोप लगाकर यह कार्रवाई की है। सब-इंस्पेक्टर सोमनाथ झेंडे ने ऑनलाइन गेम ड्रीम 11 में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए जीते हैं। यह बात तेजी से फैल गई। चैनल उनका इंटरव्यू लेने लगे। झेंडे भी इंटरव्यू दे रहे थे। इसके बाद पुलिस विभाग ने कार्रवाई की।

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने मामले में जांच के आदेश दिए। जांच से पता चला कि झेंडे ने बिना परमिशन के ऑनलाइन गेम खेला था और कथित तौर पर पुलिस की वर्दी पहनकर मीडिया को इंटरव्यू दिया था। इसके बाद उन्हें ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया। झेंडे पर ड्यूटी पर लापरवाही का आरोप लगा। यह भी आरोप लगा कि ड्यूटी के दौरान झेंडे का ध्यान सट्टेबाजी पर था।

बिना परमिशन के खेला ड्रीम 11
जांच करने वाले अधिकारी स्वप्ना गोरे ने कहा, “जांच में यह पाया गया कि उन्होंने बिना परमिशन के ड्रीम 11 गेम खेला। इसी कारण से उन्हें निलंबित कर दिया गया। इससे अन्य पुलिस कर्मियों को सबक मिलेगी कि उन्हें इस तरह से ऑनलाइन गेम खेलने से बचना चाहिए वरना उन्हें भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।” अधिकारी ने कहा कि झेंडे अब जांच में अपना बयान पेश करेंगे। देखना है कि आगे क्या जानकारी सामने आती है।

About bheldn

Check Also

रील के लिए पागलपन, शादी से नाराजगी… हैरान कर देगी छिंदवाड़ा सामूहिक हत्याकांड की वजह

छिंदवाड़ा दिल की धड़कनों पर तेरा नाम लिखा है… छिंदवाड़ा सामूहिक हत्याकांड के आरोपी दिनेश …