सूर्यकुमार के इस रनआउट से हार सकती थी टीम इंडिया, विराट इस दाग को कभी नहीं मिटा पाते

धर्मशाला

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने लगातार पांचवीं जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। टूर्नामेंट में अपने विजय रथ का पताका लहराते हुए भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से परास्त किया। हालांकि, इस मैच में विराट कोहली से एक ऐसी चूक हो गई थी जो टीम इंडिया की हार का कारण बन सकती थी, लेकिन विराट कोहली ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को दमदार जीत दिला दी।

दरअसल आईसीसी वनडे विश्व कप में अपना डेब्यू कर रहे सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली के साथ तालमेल की कमी के कारण रन आउट हो गए। पारी के 34वें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव स्ट्राइक पर थे और उन्होंने सिंगल लेने के प्रयास में रन के लिए कॉल किया। दूसरे छोर पर विराट भी पूरी तरह से चौंकन्ने थे और सूर्या के कॉल के तुरंत बाद ही उन्होंने दौड़ लगा दी।

विकेट के बीच विराट कोहली भी काफी तेज हैं, लेकिन उन्होंने रन का कॉल मिलने के साथ ही आगे बढ़े अचानक से खुद को रोक लिया। इस बीच सूर्यकुमार का स्टार्ट काफी तेज था जिसके कारण वह विराट के एंड पर पहुंच गए।

ऐसे में न्यूजीलैंड के फील्डरों ने कोई गलती नहीं की और सूर्यकुमार यादव को अपना विकेट कुर्बान करना पड़ गया। सूर्यकुमार यादव का यह रनआउट इसलिए टीम इंडिया को नुकसान दे सकता था, क्योंकि इससे पिछले ही ओवर में केएल राहुल आउट हुए थे। बैक टू बैक विकेट गंवाने के बाद अगर विराट कोहली और रविंद्र जडेजा से पारी नहीं संभलती तो भारत के लिए वह रन आउट भारी पड़ सकता था।बता दें कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में सूर्यकुमार यादव को पहली बार खेलने का मौका मिला था। हालांकि, वह 4 गेंद का सामना करना सिर्फ 2 रन ही बना सके।

About bheldn

Check Also

इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग तो जल गए पार्किंग में खड़े 12 वाहन, 40 लोगों की जिंदगी तक खतरा में पड़ी

जयपुर मुहाना थाना इलाके में स्थित एक बहुमंजिला आवासीय इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर शनिवार …