कार की छत पर रिवॉल्वर रखकर भूला इंस्पेक्टर, कई किलोमीटर बाद आया होश, फिर…

नागपुर,

महाराष्ट्र के नागपुर में एक पुलिस इंस्पेक्टर की सर्विस रिवॉल्वर गुमने का मामला सामने आया है. इंस्पेक्टर की शिकायत पर अब बंदूक गुमने का केस दर्ज किया गया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से रिवॉल्वर ढूंढने की कोशिश कर रही है.जानकारी के मुताबिक नागपुर के कपिल नगर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर अशोक कोली ने कार से सामान निकालते समय अपनी सर्विस रिवॉल्वर कार की छत पर रख दी थी. बंदूक वहां रखने के बाद वह भूल गए. कई किलोमीटर आगे पहुंचने के बाद उन्हें यह बात ध्यान आई, इसके बाद जब उन्होंने कार रोककर छत पर देखा तो उन्हें रिवॉल्वर नहीं मिली.

रिवॉल्वर का पता लगाने की कोशिश
पुलिस ने आगे बताया कि काफी देर तक खोजबीन करने के बाद भी जब कोली को रिवॉल्वर नहीं मिली तो उन्होंने अपने सीनियर अधिकारी को इस बात की जानकारी दी. अधिकारी की सलाह पर कोली ने बेलतरोड़ी पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद से पुलिस की टीम लापता रिवॉल्वर का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है.

दिल्ली में भी हो चुकी है वारदात
सर्विस रिवॉल्वर खो जाने के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं. इससे पहले अक्टूबर 2017 में दिल्ली के शातिर चोरों ने एक पुलिसकर्मी की सर्विस रिवॉल्वर और पर्स पर हाथ साफ कर दिया था. वारदात उस वक्त हुई थी, जब पुलिसकर्मी चौकी में सो रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद चोर बड़े आराम से फरार भी हो गए थे.

5 जिंदा कारतूस भी हो गए थे गायब
दरअसल, पीड़ित एएसआई दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक ड्यूटी पर था. इसी दौरान रात में थाने से कॉल मिली कि उत्तम नगर में किसी को गोली मार दी गई है. कॉल मिलते ही एएसआई होशियार सिंह घटना स्थल पर गए और जांच करने के बाद वापस आ गए. सुबह चार बजे दोबारा उनकी ड्यूटी छठ घाट पर थी. ऐसे में सुबह की ड्यूटी को देखते हुए एएसआई होशियार सिंह पाली फैक्ट्री स्थित पुलिस चौकी में आराम करने चले गए. सुबह जब उनकी आंख खुली तो देखा कि उनकी सर्विस रिवॉल्वर, पांच जिंदा कारतूस और पर्स वहां से गायब थे

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …