‘दुबई में किसने कैश में दिया 5500 डॉलर का होटल बिल…’, निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर फिर लगाए आरोप

नई दिल्ली,

कैश फॉर क्वेरी मामले में घिरीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर अब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने फिर आरोप लगाए हैं. TMC सांसद का नाम लिए बिना उन्होंने पूछा कि दुबई में होटल के रुकने का बिल 5500 डॉलर कैस किसने जमा किया? साथ ही उन्होंने पूछा कि पैसा भारत से चेक के माध्यम से गया? या दुबई में हवाला से गया? इसके आगे भाजपा सांसद ने महुआ मोइत्रा को टारगेट करते हुए पूछा कि क्या ये पैसा मेल आई डी खरीदने वाले व्यापारी ने दिया? सोशल मीडिया पोस्ट X पर पोस्ट करते हुए भाजपा सांसद ने ED और इनकम टैक्स को भी टैग किया.

बढ़ती नजर आ रहीं महुआ की मुश्किलें
आपको बताते चलें कि कैश फॉर क्वेरी मामले में TMC सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है. शनिवार को सीबीआई के सूत्रों ने बताया था कि हमने लोकपाल के आदेश पर जांच शुरू कर दी है. हमने अभी तक महुआ मोइत्रा के खिलाफ प्रारंभिक जांच या एफआईआर दर्ज नहीं की है. इसके बाद माना जा रहा है कि सीबीआई महुआ से केस संबंधित पूछताछ कर सकती है.

निशिकांत दुबे की शिकायत के बाद शुरू हुई जांच
दरअसल, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के आधार पर मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू की गई है. उन्होंने टीएमसी नेता पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक व्यवसायी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. उन्होंने हाल ही में बताया था कि लोकपाल ने 8 नवंबर को राष्ट्रीय सुरक्षा को दांव पर लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए आरोपी महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया है.

महुआ पर क्या आरोप?
सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाए थे. इसमें कहा गया था कि महुआ ने व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर संसद में अडानी ग्रुप और पीएम मोदी पर लगातार निशाना साधा था. इसके बदले व्यापारी से उनको गिफ्ट्स मिले थे. महुआ पर ये भी आरोप थे कि उन्होंने अपनी संसदीय आईडी का लॉगइन पासवर्ड व्यापारी के साथ शेयर किया था, जिससे व्यापारी खुद महुआ की तरफ से उनकी आईडी का इस्तेमाल कर संसद में सवाल पूछ रहे थे. फिर मामले की शिकायत लोकसभा स्पीकर से हुई और जांच एथिक्स कमेटी के पास गई. बुधवार को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया था कि अब इस मामले की जांच लोकपाल ने सीबीआई को सौंप दी है.

महुआ के समर्थन में आईं ममता बनर्जी
उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर महुआ मोइत्रा को हटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कई हफ्तों तक महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों पर चुप्पी साध रखी थी. अब उन्होंने कहा कि बीजेपी महुआ की लोकसभा सदस्यता छीनने की योजना बना रही है लेकिन इससे महुआ और अधिक लोकप्रिय होंगी औ र अब जो वह संसद में बोलती थी अब बाहर बोलेंगी.वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कैश फॉर क्वेश्चन मामले में महुआ मित्रा को समर्थन देते हुए कहा कि केंद्र सरकार महुआ मित्रा को बाहर निकालने के लिए हिंसा की राजनीति कर रही है.

About bheldn

Check Also

सावधान! अयोध्या में सक्रिय है ये शातिर गैंग, राम मंदिर दर्शन के लिए जाते वक्त रहें सतर्क

अयोध्या, अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के साथ चौतरफा विकास हो रहा है. यहां …