‘किसान मर रहे हैं और सीएम दूसरे राज्य में प्रचार कर रहे हैं’, उद्धव का एकनाथ श‍िंदे पर बड़ा हमला

मुंबई:

बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘नालायक’ तक बोल दिया। इस पर कैबिनेट मंत्री शंभूराज देसाई ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ‘नालायक’ जैसे शब्दों से संबोधित करना ठीक नहीं है। इसे लेकर क्या कार्रवाई की जा सकती है, उस पर लीगल टीम फैसला लेगी। ये उद्धव ठाकरे की हताशा को दर्शाती है, जो इस तरह के असंसदीय शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। देसाई ने चेतावनी दी कि उनकी भाषा में उन्हें जवाब देना पड़ा, तो हम देंगे। उन्होंने दावा किया कि राज्य के किसानों की मदद की जा रही है।

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा
मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तेलंगाना विधानसभा के चुनाव प्रचार में गए थे। उद्धव ठाकरे ने मातोश्री पर संवाददाता सम्मेलन में सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र के एक फूल, दो हाफ कहां हैं। जिनको डेंगू हुआ था, वो कहां है, दूसरे उपमुख्यमंत्री पता नहीं किस राज्य में हैं?

​मोदी पर भी हमला​
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास क्रिकेट मैच देखने का समय है, लेकिन मणिपुर जाने का समय नहीं है। जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां बीजेपी रेवड़ियां बांट रही है, वहां 450 रुपये में सिलिंडर देने का वादा कर रही है, तो देश के अन्य राज्यों की जनता ने क्या गुनाह किया है।

​‘राज्य चलाने योग्य नहीं है’​
ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि खुद को किसान का बेटा कहने वाले सीएम कहां हैं? किसानों की मदद के लिए कैबिनेट बुलाकर घोषणा करनी चाहिए। बेमौसम बारिश में 6 लोगों की मौत हुई, 100 से ज्यादा जानवर मर चुके हैं।बेमौसम बारिश में फसलें तबाह हो गईं, किसानों को मदद की जरूरत है, तो ये दोनों वहां चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, जहां इन्हें कोई जानता तक नहीं है। राज्य का किसान संकट में है, ऐसे में जो व्यक्ति अपने राज्य की चिंता नहीं करता, उसे सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। जनता इन्हें माफ नहीं करेगी।

​सहा भी न जाए, कहा भी न जाएः देसाई
उद्धव ठाकरे के बयान पर सीएम शिंदे के करीबी व कैबिनेट मंत्री शंभूराज देसाई ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने चेताया कि ठाकरे को अगर उनकी भाषा में जवाब देना पड़ा, तो हम देंगे। उन्होंने जो अपशब्द भाषा का प्रयोग किया है, कानून के तहत कार्रवाई करने के लिए पुलिस विभाग और वकीलों से सलाह लेंगे।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …