रोहित शर्मा का चल गया दांव, राहुल द्रविड़ ही रहेंगे हेड कोच, T20 विश्व कप का प्लान तैयार!

नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की पुरानी टीम के रूप में ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को हेड कोच सहित पूरा स्टाफ मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसका ऐलान किया। विश्व कप 2023 के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था, लेकिन एक खबर थी कि कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने मैनेजमेंट से राहुल द्रविड़ और उनके स्टाफ को एक और कार्यकाल देने की वकालत की थी। इसके साथ ही राहुल द्रविड़ अब मिशन टी-20 वर्ल्ड कप पर जुट जाएंगे, जो अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होना है। बता दें कि विश्व कप 2023 में भारत ने लगातार 10 मैच जीते थे, लेकिन फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी।

कोच के रूप में मोर्चा संभालते ही राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में पिछले कार्यकाल के बारे में बात की। उन्होंने कहा- टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं। हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान टीम के भीतर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है। हमने जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में लगातार दूसरी बार हार गई थी। वहां भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था।

भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा- हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है। हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है, जो कि आपको आगे ले जाने में मदद करता है। उन्होंने साथ ही बीसीसीआई को भरोसे के लिए धन्यवाद कहते हुए कहा- मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कोचिंग चुनौतियों के बारे में बात करते हुए कहा- इस भूमिका के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है और मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की सराहना करता हूं। पर्दे के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अमूल्य रही है। जैसा कि हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करते हैं।

About bheldn

Check Also

‘पेपर लीक के पुख्ता सबूत…’, यूपी सिपाही भर्ती एग्जाम रद्द होने के बाद आया व्हिसल ब्लोअर का बयान

लखनऊ, योगी सरकार ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है. इस मामले …