महाराष्ट्र में ‘नालायक’ पर छिड़ी जंग, उद्धव के बयान के समर्थन में उतरे संजय राउत

मुंबई,

महाराष्ट्र की राजनीति में नालायक शब्द पर सियासी जंग शुरू हो गई है. शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे को नालायक कहकर संबोधित किया है. उनके इस बयान का संजय राउत ने भी समर्थन किया है. अब उद्धव के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में राजनीतिक जंग शुरू हो सकती है.

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर कमेंट करते हुए उन्हें नालायक कहा. उद्धव ने कहा कि भारी बारिश के कारण हमारे प्रदेश में कितनी दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन हमारा मुख्यमंत्री तेलंगाना में कैंपेन कर रहा है. ये तो बालासाहब का हिंदुत्व नहीं है. किसानों की सुनने के लिए कोई नहीं है. ऐसा लगता है कि यहां सरकार है ही नहीं. महाराष्ट्र में सूखे से भी बर्बादी हो रही है, लेकिन सीएम दूसरे राज्य में कैंपेन में व्यस्त हैं. इसलिए मैं कहता हूं कि वो नालायक है.

हमास से की थी शिवसेना की तुलना
बता दें कि कुछ दिन पहले ही एकनाथ शिंदे ने भी उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था. शिंदे ने कहा था कि उद्धव ठाकरे और उनका शिवसेना गुट अपने स्वार्थ के लिए आतंकवादी समूहों हमास और लश्कर-ए-तैयबा के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं. तब शिंदे मुंबई के आजाद मैदान में दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे.

बालासाहब के किस्से का किया जिक्र
शिंदे नेकहा,’2004 की एक घटना का जिक्र करते हुए शिवसेना के संस्थापक बालासाहब ठाकरे ने कहा था कि वह कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पुतले को मारने के लिए चप्पल लेकर आए थे, शिंदे ने कहा, मणिशंकर अय्यर की तस्वीर पर जूते से हमला किया गया था. लेकिन आज, वे (शिवसेना) यूबीटी) कांग्रेस के जूते उठा रहे हैं. शिंदे ने यह भी पूछा कि वे अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ साझेदारी क्यों करेंगे, उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने उस पार्टी के साथ गठबंधन किया है जिसने कारसेवकों को गोलियों से मारा था.

About bheldn

Check Also

J-K: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में एक जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. इस कड़ी …