नड्डा की तारीफ, कार्यकर्ताओं की दिया टास्क और कांग्रेस को नसीहत… PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

नई दिल्ली,

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा को बंपर जीत मिली है. इस जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाया. भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, भारत माता की जय. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज की जीत ऐतिहासिक है. ‘सबका साथ, सबका विकास’ की भावना की जीत हुई है. ‘विकसित भारत’ की आवाज जीत गई है. ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प की जीत हुई है.पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज की जीत ऐतिहासिक है. ‘सबका साथ, सबका विकास’ की भावना की जीत हुई है. ‘विकसित भारत’ की आवाज जीत गई है. ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प की जीत हुई है.

‘आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है’
अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है. आज हर वंचित के मन में भावना है- वो खुद जीता है. आज हर किसान यही सोच रहा है- वो खुद जीता है. आज हर आदिवासी भाई-बहन ये सोचकर खुश है कि वो खुद जीता है. पीएम ने कहा, आज हर एक फर्स्ट टाइम वोटर गर्व से कह रहा है ​कि वो खुद जीता है. इस जीत में हर महिला अपनी जीत देख रही है. इस जीत में बेहतर भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है. हर वो नागरिक इसे अपनी सफलता समझ रहा है, जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र देखना चाहता है.

भाजपा ही युवाओं की आकाक्षाएं समझती है- पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि आज देश के युवा में ये भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि भाजपा ही उनकी आकाक्षाएं समझती है, उनके लिए काम करती है. देश का युवा ये जानता है कि भाजपा की सरकार युवा हितैषी होती हैं, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है.

आज की हैट्रिक ने 2024 की गारंटी भी दे दी है- पीएम मोदी
उन्होंने कहा, कुछ लोग तो कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है. आज के जनादेश ने यह भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर, देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है. आज देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है, तो वह भाजपा ही है. भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ रखा है, उसको भारी जनसमर्थन मिल रहा है. यह उन दलों, नेताओं को मतदाता की साफ-साफ चेतावनी है, जो भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी शर्म महसूस नहीं करते. उन लोगों को आज देश की जनता ने साफ-साफ संदेश दे दिया है.

‘जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की गई’
पीएम ने कहा, इस चुनाव में जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की गई. लेकिन मैं हमेशा कहता रहा हूं कि मेरे लिए सिर्फ चार जातियां जरूरी हैं, जो हैं- नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार. पीएम ने कहा, ‘मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी… आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है.’

‘भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और बढ़ी’
पीएम मोदी ने कहा, ‘भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी और बढ़ गई है. क्योंकि नकारात्मक शक्तियां अब तेजी से एकजुट होने का प्रयास कर रही हैं. समाज में खाई पैदा करने वाले अब नए मौके तलाशेंगे. हमें उनसे मुकाबला भी करना है. उनका जवाब भी देना है. लेकिन उससे भी बढ़कर हमें जनता की रीढ़ को बनाए रखना है.’

पीएम मोदी ने की जेपी नड्डा की तारीफ
पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान जेपी नड्डा की भी तारीफ की. उन्होंने कह, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी जिस प्रकार अपनी नीति-रणनीति को अमल में लाए, ये विजय उसका भी परिणाम है. चुनाव के दौरान उनके परिवार में दुखद घटना घटी, लेकिन उसके बावजूद नड्डा जी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में दिन-रात डटे रहे.

तेलंगाना की जनता के नाम पीएम का संदेश
पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना के भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं. हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. मैं तेलंगाना के लोगों को ये विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.

‘फंड के बीच में मत आओ, वरना…’
पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव नतीजे, कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक हैं. सबक ये है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से देश का भरोसा नहीं जीता जा सकता. देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्रसेवा का जो जज्बा होना चाहिए, वो घमंडिया गठबंधन में नहीं है. आज के ये नतीजे ऐसी पार्टियों के लिए सबक हैं कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं और उनके लिए भेजे जा रहे फंड के बीच में मत आओ. वरना जनता आपको हटा देगी.

PM मोदी ने कांग्रेस को दी सलाह
पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि लोकतंत्र के हित में, मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को एक और सलाह है. कृपया करके ऐसी राजनीति ना करें जो देश विरोधी हो, जो देश को बांटने का, देश को कमजोर करने का काम करे.

भाजपा कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की अपील
भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता, नमो एप पर जाए और कम से कम 10 लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनाए. हमें आज एक ऐसी पीढ़ी तैयार करनी है, जिसका सपना हो विकसित भारत, जिसका संकल्प हो विकसित भारत. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी, ये भी मोदी की गारंटी है. आपको एक और बात याद रखनी है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु होती है.

About bheldn

Check Also

मध्य प्रदेश : कॉलेज में घुसकर बदमाशों ने लहराई तलवार, छात्रों को गाली दी, छात्राओं से की छेड़छाड़

सीहोर, मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में बदमाश बेखौफ होकर धारदार हथियारों के साथ घूम …