बीएचईएल के मेनेजर को कारखाने से 4 बंडल कॉपर ले जाते सीआईएसएफ ने दबोचा

– ईडी ने किया मेनेजर को सस्पेंड

भोपाल

यूं तो बीएचईएल भोपाल कारखाने में कॉपर चोरी की घटनायें होना कोई नई बात नहीं है । लंबे समय से यह सिलसिला जारी है लेकिन पिछली चोरी की घटनाओं में या तो कर्मचारी पकड़ाया है या फिर ठेका श्रमिक लेकिन शुक्रवार को इस मामले में एक भेल का अफसर पकड़ाया है इसको लेकर कारखाने में हड़कंप मचा हुआ है । खासबात यह है कि मेनेजर स्तर के अफसर को बचाने के लिये भेल के कुछ अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गये । इसको लेकर कारखाने में चर्चाओं का बाजार गर्म है । फिलहाल भेल के ईडी ने तत्काल प्रभाव से शनिवार को मेनेजर को सस्पेंड कर दिया ।

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार शाम 6.30 बजे भेल कारखाने के गेट नंबर 6 पर जब ब्लॉक नबंर 4 स्वीचगियर विभाग के एक मेनेजर बाहर जा रहे थे तब ही सीआईएसएफ के अमले ने चार पहिया वाहन की जब जांच की तब पता चला की कार की अगली सीट और पिछली सीट के नीचे 4 बंडल कॉपर के रखे हुये हैं । सीआईएसएफ के जवानों ने इसकी सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी ।

सूचना मिलते ही सीआईएसएफ और प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे । 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी मामला संबंधित पुलिस थाने को नहीं सौंपा है । इस संबंध में भेल प्रवक्ता कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। सूत्र यह भी बताते हैं कि जब सीआईएसएफ कारखाने के ब्लॉक नंबर 4 स्टोर की जांच की तो वहां भी काफी हेराफेरी मिली है । इधर के कार्यपालक निदेशक एसएम रामानाथन ने तत्काल प्रभाव से मेनेजर को सस्पेंड कर जांच शुरू करवा दी है ।

सालों बाद ईडी दरबार लगा
भेल भोपाल यूनिट में शनिवार को ईडी दरबार लगाया गया । भेल के कार्यपालक निदेशक एसएम रामानाथन ने कर्मचारियों की समस्याऐं सुनी उन्होंने पीड़ित लोगों को भरोसा दिलाया है कि उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण होगा । इस आयोजन में करीब 15 पीड़ित पहुंचे । ज्यादातर बीएचईएल के मृतक कर्मचारियों की विधवा अपनी समस्याओं को लेकर दरबार में पहुंचे थे ।ईडी के अलावा महाप्रबंधकगण बीके सिंह, जीपी बघेल,कस्तूरबा अस्पताल की सीएमओ डॉ. अल्पना तिवारी,नगर प्रशासक टीयू सिंह अगला दरबार अगले शनिवार को लगेगा ।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …