मैक्सवेल ने ठोकी पांचवीं T-20 सेंचुरी, रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी, देखते रह गए सूर्या

एडिलेड

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का पांचवां टी-20 शतक ठोक दिया। तीन मैच की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 120 रन की नाबाद पारी के बूते मैक्सवेल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल बराबरी पर खड़े हो गए हैं। सूर्यकुमार यादव चार शतक के साथ दूसरे नंबर पर है। ग्लेन मैक्सवेल के रिकॉर्ड शतक के बूते ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 241/4 टांगे। जवाब में वेस्टइंडीज ने भरपूर दम दिखाया, लेकिन जीत से 34 रन दूर रह गए और नौ विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना पाए। श्रृंखला में मेजबान कंगारुओं ने 2-0 की अजेय लीड हासिल कर ली है। अब आखिरी मुकाबला 13 फरवरी को पर्थ में होगा।

सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल शतक
ग्लेन मैक्सवेल – 5* (94 पारी)
रोहित शर्मा – 5 (143 पारी)
सूर्यकुमार यादव – 4 (57 पारी)

महज 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने वाले मैक्सवेल ने पांचवें विकेट के लिए साझेदारी के दौरान करियर का पांचवां शतक बनाया। मैक्सवेल ने अपने नाबाद 120 रन के साथ टी-20 इंटरनेशनल में नंबर 4 पर सर्वोच्च स्कोर के सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। सूर्या ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 117 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। मैक्सवेल का स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ इस प्रारूप में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है, जिसने दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस के 119 रन के पिछले बेस्ट स्कोर को पछाड़ दिया है। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने 2015 में ये पारी खेली थी।

मैक्सवेल इस बात से बहुत खुश थे कि उनके माता-पिता इस शानदार पारी देखने के लिए स्टैंड में मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘यहां हमेशा अच्छी बल्लेबाजी हुई है, हमने बिग बैश में देखा कि टूर्नामेंट के दौरान विकेट कितने अच्छे थे। मैंने हमेशा अपने हाथ की गति पर भरोसा किया है, यही आज मेरे लिए काम किया।’

About bheldn

Check Also

मेरे को क्या दिखा रहा… DRS के बीच रोहित स्क्रीन पर खुद को देख कैमरामैन पर क्यों भड़के?

रांची भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन …