‘बात बने या न बने मुझे याद कर लेना…’, जब आरजेडी के तीन बागियों को तेजस्वी ने सीधे घेरा

पटना,

पिछले कई घंटों से बिहार में जारी सियासी उठापठक के बाद अब फाइल का वक्त चल रहा है. बिहार विधानसभा में नई एनडीए सरकार के विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रहा है. इस दौरान बोलते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी से पाला बदलने वाले तीन विधायक प्रह्लाद यादव, चेतन आनंद और नीलम देवी पर निशाना साधा है.

बागी विधायकों पर साधा निशाना
उन्होंने सदन में प्रह्लाद यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि आज हमारे सबसे बुजुर्ग प्रह्लाद जी हम आपका धन्यवाद करते है कि आपने इतने दिनों तक हमारी पार्टी का झंडा उठाए रखा. आप स्वस्थ रहिए. मैं सरकार और मुख्यमंत्री से निवेदन करूंगा कि अपनी उन लोगों से जो भी बात हुई है, उसे वो जरूर पूरा करें. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई आए या न आए जब जरूरत होगी तो तेजस्वी जरूर आएंगा.

मेरा छोटा भाई है चेतन: तेजस्वी
तेजस्वी ने अपने संबोधन में चेतन आनंद पर हमला बोलते हुए कहा कि याद रखा जब मेरा छोटा भाई चेतन को किसी ने टिकट नहीं दिया तो हमने टिकट के चुनाव में उतारकर जिताने का काम किया. हमने बिहार के विकास के लिए युवाओं को आगे किया, लेकिन थके हुए लोग हमने नहीं चाहिए. पर हमको पता है कि आपकी क्या-क्या मजबूरी है. ये कोई नई बात नहीं है, बहुत दिनों पीड़ित है और इस पीड़ा में ये कहीं भी रहें. हमने इनके साथ हैं.

‘नीलम देवी के फैसले का स्वागत है’
आरजेडी ने आगे ने सदन में नीलम देवी के पाला बदलने पर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि नीलम देवी आपने जो फैसला लिया, उसका हम स्वागत करते हैं. बात बने या न बने बाद में हमको जरूर याद कीजिएगा.

नीतीश कुमार के आगे रखी शर्त
तेजस्वी ने यह भी कहा, अब आपकी सरकार बनी है, हम यह कहना चाहते हैं कि आपकी सरकार से हमारी मांग है पुरानी पेंशन को जरूर लागू कराइएगा. क्रेडिट हम आपको देंगे. केंद्र की योजना को कितना घटौती हुआ, वो याद आता है. कैबिनेट की मीटिंग में नीतीश जी आगबबूला हो जाते थे, वो जरूर लीजिएगा. जिसको भी स्वास्थ्य मंत्री बनाइएगा, बिहार के बाहर रहने वाले लोगों के लिए 5 लाख की योजना लागू करा दीजिए ताकि डबल इंजन की सरकार विशेष पैकेज मिले. कम से कम विशेष राज्य का दर्जा दिला दीजिए.

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …