साथ आने का फॉर्मूला तैयार! AAP और कांग्रेस के बीच जल्द हो सकता है गठबंधन का ऐलान

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा अगले कुछ दिनों में हो सकती है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी इस बात के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जब उनसे कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में सवाल किया गया तो केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कई सारे राउंड की चर्चा हो चुकी है और बाकी चीजें अंतिम स्टेज तक पहुंच चुकी है। बातचीत अब एडवांस स्टेज पर है और जल्द ही गठबंधन को लेकर घोषणा हो सकती है। इससे पहले बीते रविवार को भी अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के घर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले थे और गठबंधन को लेकर काफी महत्वपूर्ण चर्चा भी हुई थी।

आप सूत्रों का कहना है कि पंजाब व दिल्ली में दोनों पार्टियां अलग- अलग लड़ने की तैयारी कर रही हैं लेकिन दिल्ली समेत कई राज्यों में अभी बातचीत चल रही है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस को कितनी सीटें देगी, यह बहुत कुछ दूसरे राज्यों पर भी निर्भर करेगा। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत के बाद अब यह लोकसभा सीट भी अहम हो गई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी हरियाणा और गुजरात को लेकर भी बातचीत कर रही है। बातचीत के कई सारे राउंड हो चुके हैं।

आप नेताओं का कहना है कि काफी अच्छी बातचीत चल रही है। दिल्ली समेत कई राज्यों को लेकर हो रही बातचीत अब एडवांस स्टेज पर है। जल्द ही गठबंधन को लेकर घोषणा हो सकती है। पंजाब में बीजेपी और अकाली दल के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाएं चल रही है। अगर यह गठबंधन होता है तो क्या आप और कांग्रेस पंजाब में भी अपनी रणनीति बदलेगी, इसके बारे में आप नेताओं का कहना है कि पंजाब में जीत की रणनीति पर ही काम किया जा रहा है। अभी दोनों राज्यों की स्टेट यूनिट अलग- अलग चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

जहां तक दिल्ली की बात है तो दिल्ली में अभी सीट शेयरिंग का कोई भी फॉर्मूला अंतिम नहीं हुआ है। बेशक आप के वरिष्ठ नेता ने कुछ दिन पहले कांग्रेस को एक सीट देने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं है कि यही फॉर्मूला होगा। कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी, इसको लेकर बातचीत चल रही है। दिल्ली के साथ- साथ दूसरे राज्यों में भी बातचीत चल रही है।

About bheldn

Check Also

MP: गर्भवती महिला के हाथ-पैर काटकर हत्या, फिर शव को जलाया, पुलिस को देख जलती चिता छोड़कर भागे ससुराल वाले

राजगढ़, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. …